VIDEO: PM मोदी ने पेश की सादगी की मिसाल, सोफा हटवाकर कुर्सी पर बैठे

रूस में फोटो सेशन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के बैठने के लिए सोफा लगाया गया था, लेकिन पीएम मोदी (PM Modi) ने सोफे पर बैठने से मना कर दिया और सबके साथ कुर्सी पर ही बैठे.

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 4:22 PM IST
VIDEO: PM मोदी ने पेश की सादगी की मिसाल, सोफा हटवाकर कुर्सी पर बैठे
रूस में पीएम मोदी
News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 4:22 PM IST
व्लादिवोस्तोक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रूस (Russia) के दो दिन का दौरा खत्म कर शुक्रवार को भारत लौटे हैं. इस दौरे के आखिरी दिन पीएम मोदी ने सादगी की मिसाल पेश की. दरअसल, फोटो सेशन के दौरान उनके बैठने के लिए सोफा लगाया गया था, लेकिन पीएम ने सोफे पर बैठने से मना कर दिया. वो सबके साथ कुर्सी पर ही बैठ गए.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है. एक मिनट के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी फोटो सेशन के लिए एक हॉल में पहुंचते हैं. यहां उनके बैठने के लिए अलग से सोफे का इंतजाम किया गया था. जबकि बाकी लोगों के लिए कुर्सी की व्यवस्था की गई थी. लेकिन जैसी ही पीएम मोदी आए और उन्हें इस सोफे पर बैठने के लिए कहा गया, उन्होंने साफ मना कर दिया. इसके बाद पीएम मोदी ने तुरंत वहां मौजूद अधिकारियों से इसे हटाने के लिए कहा. फिर पीएम मोदी सबके साथ कुर्सी पर ही बैठे.

यहां देखें वीडियो:-


Loading...

पीयूष गोयल ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है, '' मोदी जी की सरलता का उदाहरण आज पुनः देखने को मिला, उन्होंने रूस में अपने लिए की गई विशेष व्यवस्था को हटवा कर अन्य लोगों के साथ सामान्य कुर्सी पर बैठने की इच्छा जाहिर की.''
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम (Eastern Economic Forum) की बैठक में भाग लेने के लिए रूस के व्लादिवोस्तोक शहर पहुंचे थे.



ये भी पढ़ें:

सपा सांसद आज़म खान के खिलाफ जमानती वारंट जारी, ये है वजह

25 हजार रुपये का चालान कटते ही युवक ने बाइक को लगा दी आग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 9:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...