लाइव टीवी

थाईलैंड में कारोबारियों से बोले PM मोदी- भारत में निवेश करने का ये सबसे बेहतरीन वक्त

News18Hindi
Updated: November 3, 2019, 10:15 AM IST
थाईलैंड में कारोबारियों से बोले PM मोदी- भारत में निवेश करने का ये सबसे बेहतरीन वक्त
थाइलैंड में पीएम मोदी

पीएम मोदी के मुताबिक साल 2014 से लेकर अब तक भारत में 286 बिलियन डॉलर का निवेश हुआ है. ये आंकड़ा पिछले 20 साल में कुल निवेश का आधा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2019, 10:15 AM IST
  • Share this:
थाईलैंड की तीन दिवसीय यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि भारत में निवेश के लिए अभी सबसे अच्छा समय है. पीएम मोदी ने बैंकॉक में आदित्य बिड़ला गोल्डन जुब्ली समारोह में निवशकों को संबोधित करते हुए यह बात कही.

पीएम मोदी ने कहा, 'भारत बदलाव के दौर से गुजर रहा है. देश ने नियमित और नौकरशाही वाली शैली में काम करना बंद कर दिया है. कारोबार के लिहाज से भारत में अब कई अवसर और सुविधाएं हैं.'

पीएम मोदी ने ये भी कहा कि भारत में पिछले पांच साल में रिकॉर्ड विदेशी निवेश (FDI) हुआ है. पीएम मोदी के मुताबिक साल 2014 से लेकर अब तक भारत में 286 बिलियन डॉलर का निवेश हुआ है. ये आंकड़ा पिछले 20 साल में कुल निवेश का आधा है.

पीएम मोदी ने इसके साथ ही कहा कि भारत ने कई सेक्टर्स में पिछले पांच सालों में कामयाबी की कई इबारते लिखी हैं. इसके लिए सिर्फ सरकार जिम्मेदार नहीं है बल्कि लोगों के कामकाज का तरीका बदल गया है. भारत ने अब एक ढर्रे पर काम करना बंद कर दिया है. इसके अलावा यहां ब्यूरोक्रेटिक अंदाज़ में काम नहीं हो रहा है.




समारोह में पहुंचे पीएम मोदी ने सरकार की कई कामयाबियां गिनाई. ये है उनकी खास बातें...

>आप ये जानकार हैरान रह जाएंगे कि जिन पैसों को गरीबों को भेजा जा रहा था वो उन तक नहीं पहुंच रहे थे. लेकिन हमारी सरकार ने डायरेक्ट ट्रांसफर स्कीम (DBT)से इस कल्चर को बदल दिया. DBT ने बिचौलिए की भूमिका को खत्म कर दी.

> भारत अब फाइव ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी बनने का सपना देख रहा है. साल 2014 में जब हमारी सरकार बनी थी तब हमारी जीडीपी(GDP) 2 ट्रिलयन डॉलर की थी. लेकिन सिर्फ 5 सालों में ये आंकड़ा करीब 3 ट्रिलियन डॉलर पहुंच गया है.

> निवेश और आसानी से बिजनेस करने के लिए आप भारत आईए. भारत आपका स्वागत करता है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 8:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...