लाइव टीवी
Elec-widget

26/11 मुंबई हमले में जीवित बचे इजरायली बच्चे को PM मोदी ने लिखा पत्र, कहा- 'प्रेरणा देती है आपकी कहानी'

News18Hindi
Updated: December 2, 2019, 8:30 PM IST
26/11 मुंबई हमले में जीवित बचे इजरायली बच्चे को PM मोदी ने लिखा पत्र, कहा- 'प्रेरणा देती है आपकी कहानी'
पीएम मोदी ने मुंबई आतंकी हमले के सरवाइवर बच्चे को खत लिखा है (फाइल फोटो)

जब मुंबई हमले (Mumbai Attack) में आतंकियों (Terrorists) ने मोशे के मां-बाप को उसके सामने गोली मारी थी तो वह सिर्फ दो साल का था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 8:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पीएम मोदी (PM Modi) ने मुंबई हमलों के सरवाइवर (Mumbai Attack Survivor) इजरायली बच्चे मोशे होल्त्जबर्ग (Moshe Holtzberg) को एक पत्र लिखा है. यह खत उन्होंने बच्चे मोशे होल्त्जबर्ग के बार मित्जवाह (Bar Mitzvah) नाम के संस्कार के अवसर पर लिखा है.

बता दें जब मुंबई आतंकी हमले (Mumbai Terror Attack) में आतंकियों (Terrorists) ने मोशे के मां-बाप को उसके सामने गोली मारी थी तो वह सिर्फ दो साल का था.

खत में पीएम मोदी ने लिखा, 'आपकी कहानी सभी को प्रेरणा देती है'
26/11 के मुंबई हमलों के सरवाइवर मोशे नाम के इजरायली बच्चे को पीएम मोदी ने अंग्रेजी में खत लिखा है. इस खत में उन्होंने कहा है, "आपकी कहानी सभी को प्रेरणा देती रहती है. यह एक जादू की तरह है और आशा करता हूं कि आप हादसे और न मापे जा सकने वाले नुकसान (Immeasurable Loss) से उबर रहे होंगे."


Loading...



भारत के लोगों की प्रार्थनाएं आपको लंबे समय तक देंगी आशीर्वाद: पीएम मोदी
अपने पत्र में मोशे होल्त्जबर्ग के लिए पीएम मोदी ने आगे लिखा, "जैसे कि आप अपने जीवन के परिवर्तनकाल में पहुंच गए हैं और अपने जीवन का एक महत्वपूर्ण पड़ाव पार कर चुके हैं. सांद्रा का साहस और भारत के लोगों की प्रार्थनाएं (Prayers of the people of India) आपको लंबे समय के लिए आशीर्वाद, स्वास्थ्य और सफल जीवन देती रहेंगीं."



क्या होता है बार मित्जवाह?
बार मित्जवाह (Bar Mitzvah) एक तरह का संस्कार होता है. जो यहूदी बच्चों को उनके 13 साल के या उस उम्र के हो जाने पर दिया जाता है. जब माना जाए कि वे अपनी जिम्मेदारी उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: जापान ने बढ़ाई चीन की मुश्किलें, कहा- RCEP में पहले भारत की चिंता खत्म करेंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 7:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...