लाइव टीवी

Howdy Modi: Huston में डोनाल्‍ड ट्रंप के स्वागत में क्या बोले पीएम मोदी, यहां पढ़ें

News18Hindi
Updated: September 23, 2019, 2:47 PM IST
Howdy Modi: Huston में डोनाल्‍ड ट्रंप के स्वागत में क्या बोले पीएम मोदी, यहां पढ़ें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा, मैं राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) के नेतृत्व, अमेरिका के लिए उनकी चाहत और हर अमेरिकी के लिए उनकी चिंता के कारण उनकी प्रशंसा करता हूं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा, 'मैं राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) के नेतृत्व, अमेरिका के लिए उनकी चाहत और हर अमेरिकी के लिए उनकी चिंता के कारण उनकी प्रशंसा करता हूं.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2019, 2:47 PM IST
  • Share this:
ह्यूस्टन. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार रात अमेरिका (America) स्थित ह्यूस्टन (Huston) के NRG स्टेडियम में लगभग 50 हजार लोगों को संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने मंच पर मौजूद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump)  का परिचय कराया.

पीएम मोदी कहा, 'दोस्तों, आज सुबह, हमारे साथ एक बहुत ही खास व्यक्ति हैं. उसे किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है. उनका नाम विश्‍व का प्रत्‍येक व्‍यक्ति जानता है. वैश्विक राजनीति पर दुनिया की लगभग हर बातचीत में उनका नाम आता है.'

पीएम मोदी ने कहा कि इस महान देश में सर्वोच्च स्थान पाने से पहले उन्हें लोग जानते थे. सीईओ से लेकर कमांडर-इन-चीफ, स्टूडियो से लेकर वैश्विक मंच तक, राजनीति से लेकर अर्थव्यवस्था और सुरक्षा तक, उन्होंने हर जगह गहरा और स्थायी प्रभाव छोड़ा है.

इससे पहले पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) का स्वागत किया और दोनों नेताओं ने एक-दूसरे को गले लगाया तथा मंच की ओर एक साथ बढ़े. वहीं ट्रम्प ने कहा कि वह और उनके ‘मित्र’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अच्छा समय बिताएंगे। मोदी ने कहा कि वह भी इस मुलाकात को लेकर आश्वान्वित हैं.

एक दूसरे को लगाया गले
NRG स्टेडियम में पीएम मोदी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का भारतीय-अमेरिका समुदाय से परिचय कराते हुए उन्हें ‘विशेष व्यक्ति’ बताया. पीएम ने कहा कि वह (ट्रम्प) किसी परिचय के मोहताज नहीं है क्योंकि उनका नाम धरती पर हर व्यक्ति को पता है.


Loading...

उन्होंने कहा कि 'मैं उनके नेतृत्व, अमेरिका के लिए उनकी चाहत और हर अमेरिकी के लिए उनकी चिंता के कारण राष्ट्रपति ट्रम्प की प्रशंसा करता हूं.' पीएम ने कहा कि 'जब मैं इनसे पहली बार मिला था तो ट्रम्प ने मुझे बताया था कि भारत का व्हाइट हाउस में सच्चा मित्र है.'

यह भी पढ़ें: Howdy Modi: महात्मा गांधी के भेष में पहुंचे शख्स ने मोदी को गांधी जैसा संत कहा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 11:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...