लाइव टीवी
LIVE NOW

NEWS BLOG: पीएम मोदी ने पहले भारत-सिंगापुर हैकाथन के विजेताओं को किया सम्मानित

देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए पढ़ते रहें News18 Hindi...

Hindi.news18.com | November 15, 2018, 3:47 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated November 15, 2018
2:23 pm (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को यहां पहले भारत-सिंगापुर हैकाथन के विजेताओं को सम्मानित किया. इस हैकाथन का आयोजन सिंगापुर के नान्यांग टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी और अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) ने किया था.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत-सिंगापुर हैकाथन के विजेता दलों से मुलाकात की और उन्हें सम्मानित किया. इस बात को लेकर सिंगापुर के प्रधानमंत्री की जून 2018 में भारत यात्रा के दौरान सहमति बनी थी.'

मोदी ने कहा, 'पहले भारत-सिंगापुर हैकाथन में जीतने वाले नवोन्मेषियों से मिलकर खुशी हुई. उन्होंने अपने गहन कार्यों के बारे में चर्चा की. मैं उनके उत्साह और विश्व के समक्ष उपस्थित चुनौतियों का समाधान खोजने की उनकी प्रतिबद्धता से प्रभावित हुआ.' इस हैकाथन में दोनों देशों के 20-20 दलों ने भाग लिया.


6:59 am (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंगापुर में आज आसियान-भारत अनौपचारिक बैठक में भाग लिया.


LOAD MORE
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार सुबह आसियान-भारत अनौपचारिक बैठक में भाग लिया. इसके बाद उन्होंने यहां पहले भारत-सिंगापुर हैकाथन के विजेताओं को सम्मानित किया. इस हैकाथन का आयोजन सिंगापुर के नान्यांग टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी और अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) ने किया था.

बता दें कि रणनीतिक भागीदारों के रूप में भारत और आसियान के बीच नजदीकी व्यापारिक और आर्थिक संबंध हैं. 2017-18 में भारत-आसियान व्यापार 81.33 अरब डॉलर रहा. यह भारत के कुल व्यापार का 10.58 प्रतिशत है. भारत के कुल निर्यात में आसियान देशों का हिस्सा 11.28 प्रतिशत है.

देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए पढ़ते रहें News18 Hindi...