लाइव टीवी

ICU में ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन, PM मोदी ने कहा- डटे रहिए, आपको जल्द अस्पताल से बाहर देखेंगे

News18Hindi
Updated: April 7, 2020, 1:51 AM IST
ICU में ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन, PM मोदी ने कहा- डटे रहिए, आपको जल्द अस्पताल से बाहर देखेंगे
पीएम मोदी ने की कामना.

ब्रिटेन (Britain) के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) से जूझ रहे हैं. उन्‍हें आईसीयू (ICU) में ले जाया गया है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. ब्रिटेन (Britain) के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) से जूझ रहे हैं. उन्‍होंने पिछले हफ्ते खुद इसकी जानकारी दी थी. यूके मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोरिस जॉनसन को आईसीयू (ICU) में ले जाया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार रात को उनके लिए एक ट्वीट किया. इसमें उन्‍होंने लिखा, 'डटे रहिये प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन. जल्‍द ही आपके अस्‍पताल से बाहर आने और बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य की कामना करता हूं.'

इससे पहले ब्रिटिश सरकार ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोविड-19 से जुड़ी कुछ “नियमित जांच’’ के लिए रातभर अस्पताल में रहने के बाद अब ठीक महसूस कर रहे हैं. ब्रिटेन के आवास एवं सामुदायिक मामलों के मंत्री रॉबर्ट जेनरिक ने कहा कि जॉनसन कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के खिलाफ ब्रिटिश अभियान की कमान संभाले हुए हैं और वह जल्द ही 10 डाउनिंग स्ट्रीट में वापसी करेंगे.





सरकार ने कहा था- उन्‍हें नियमित जांच के लिए भर्ती कराया गया
कैबिनेट मंत्री ने सोमवार की सुबह बीबीसी को बताया, “उन्हें आपात स्थिति में भर्ती नहीं कराया गया है. यह पहले से तय था ताकि उनकी कुछ नियमित जांच हो सकें. मुझे बताया गया कि वह बेहतर हैं और हमें उम्मीद है कि वह जल्द नंबर 10 (डाउनिंग स्ट्रीट) में वापसी करेंगे.”

प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य पर यह अपडेट रविवार शाम उनके नेशनल हेल्थ सर्विस (एनएचएस) में भर्ती होने के बाद आया है. कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के 10 दिन बाद भी उनमें संक्रमण के लक्षण लगातार नजर आने के बाद कुछ जांचों के लिए उन्हें भर्ती कराया गया था. ‘डाउनिंग स्ट्रीट’ के प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि 55 वर्षीय जॉनसन में “कोरोना वायरस के लक्षण अब भी नजर आ रहे थे.”

जॉनसन के प्रवक्‍ता ने कहा- उन्‍हें डॉक्‍टर की सलाह पर भर्ती कराया गया
जॉनसन के डॉक्टर की सलाह पर “एहतियाती कदम” के तौर पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रवक्ता ने कहा, “प्रधानमंत्री के डॉक्टर की सलाह पर, उन्हें जांच के लिए आज रात अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह एहतियाती कदम है क्योंकि प्रधानमंत्री में संक्रमण की पुष्टि होने के 10 दिन बाद भी उनमें लक्षण नजर आ रहे हैं.”

ये भी पढ़ें: कोरोना: दुनिया भर में 70 हजार लोगों की मौत, सिर्फ यूरोप में गईं 50 हजार जानें

ये भी पढ़ें: चीन में कोरोना की दूसरी लहर शुरू? विदेश से लौटे चीनी नागरिकों में मिला संक्रमण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2020, 12:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading