Home /News /world /

pm shahbaz sharif alleges imran khan to instigate civil war in pakistan warn him for legal action

शहबाज शरीफ का आरोप- पाकिस्तान में गृह युद्ध कराना चाहते हैं इमरान खान! होगी कानूनी कार्रवाई

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पीटीआई चेयरमैन इमरान खान पर आरोप लगाया है कि वह देश में गृह युद्ध कराना चाहते हैं. (File Photo)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पीटीआई चेयरमैन इमरान खान पर आरोप लगाया है कि वह देश में गृह युद्ध कराना चाहते हैं. (File Photo)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि इमरान खान ने बहुत झूठ बोले हैं, अब सच का सामना करने का वक्त है. देश की संस्थाओं के खिलाफ जो मनगढ़ंत धारणाएं बना रहे हैं, वही असली मीर जाफर और मीर सादिक हैं. जियो न्यूज के मुताबिक शहबाज शरीफ ने इमरान खान को वर्तमान समय का मीर जाफर और मीर सादिक बताया, जो पाकिस्तान को लीबिया और इराक जैसा बनाना चाहते हैं.

अधिक पढ़ें ...

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान खान पर देश की आवाम को गृह युद्ध के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है. जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक शहबाज शरीफ ने इमरान खान के ऐब्टाबाद में दिए गए भाषण को ‘पाकिस्तान के विरुद्ध साजिश’ करार दिया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की 22 करोड़ आवाम, संविधान और संस्थाएं किसी एक अहंकारी व्यक्ति की गुलाम नहीं हैं. इमरान नियाजी आवाम को गुलाम बनाना चाहते हैं, लेकिन हम उन्हें पाकिस्तान का हिटलर नहीं बनने देंगे.’

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि इमरान खान ने बहुत झूठ बोले हैं, अब सच का सामना करने का वक्त है. देश की संस्थाओं के खिलाफ जो मनगढ़ंत धारणाएं बना रहे हैं, वही असली मीर जाफर और मीर सादिक हैं. जियो न्यूज के मुताबिक शहबाज शरीफ ने इमरान खान को वर्तमान समय का मीर जाफर और मीर सादिक बताया, जो पाकिस्तान को लीबिया और इराक जैसा बनाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि इमरान नियाजी उसी हाथ को काटना चाहते हैं, जिसने उन्हें पाला है. ऐब्टाबाद में इमरान के भाषण का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री शरीफ ने कहा, ‘आज पाकिस्तान, संविधान और देश की संस्थाओं को चुनौती दी गई. इसलिए पीटीआई चेयरमैन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.’

मीर जाफर और मीर सादिक कौन थे?
मीर सादिक मैसूर के शासक टीपू सुल्तान का मंत्री था. 1798-99 के बीच चौथे एंग्लो-मैसूर युद्ध में उसने टीपू सुल्तान को धोखा देकर ब्रिटिश हुकूमत का साथ दिया था. वहीं, मीर जाफर बंगाल के नवाब सिराजुद्दौला के शासनकाल में बंगाल आर्मी का सेनापति था. प्लासी के युद्ध में उसने सिराजुद्दौला को धोखा दिया था, जिसने भारत पर ब्रिटिश हुकूमत की नींव डाली.

इमरान ने शहबाज शरीफ को बताया भिखारी, नौकर व चोर
शहबाज शरीफ ने कहा कि इमरान खान राजनीतिक षडयंत्र नहीं कर रहे, बल्कि पाकिस्तान के खिलाफ साजिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘किसी एक व्यक्ति के अहंकार और झूठ के लिए पाकिस्तान की बलि नहीं चढ़ाई जा सकती. पहले इमरान नियाजी ने पाकिस्तान की अर्थव्यस्था को डुबोने की साजिश की, अब वह देश में गृह युद्ध कराना चाहते हैं. हमारी सरकार इमरान के मंसूबों को कुचल देगी.’ आपको बता दें कि ऐब्टाबाद में पीटीआई की रैली में दिए गए भाषण में इमरान खान ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पर जुबानी हमला बोलते हुए उन्हें ‘भिखारी, नौकर और चोर’ कहा था. इमरान खान ने कहा, ‘शरीफ परिवार ने जिस तरीके का झूठ देश की आवाम से बोला है, वैसा झूठ मैंने आज तक कभी नहीं सुना.’

इमरान ने मौजूदा पाकिस्तानी सरकार को बताया ‘आया​तित’
इमरान खान ने शहबाज शरीफ और वर्तमान पाकिस्तान सरकार को ‘आयातित’ बताया. उन्होंने कहा कि जब इम्पोर्टेड गवर्नमेंट के हाथों में देश की बागडोर होगी तो महंगाई बढ़ेगी. उन्होंने मीडिया से कहा कि वे जाकर दुकानों पर घी के दाम पता करें, जैसा उनकी सरकार में किया करते थे. इमरान खान ने कहा कि अमेरिकी डॉलर के सामने पाकिस्तानी करेंसी का मूल्य लगातार कम हो रहा है, क्योंकि देश का पैसा लूटकर विदेशों में भेजा जा रहा है. आपको बता दें कि इस साल 9 अप्रैल को नेशनल असेंबली में विश्वासमत नहीं हासिल कर पाने के चलते इमरान खान को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. संयुक्त विपक्ष ने शहबाज शरीफ के नेतृत्व में पाकिस्तान में नई सरकार का गठन किया.

Tags: Imran khan, International news, Pakistan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर