Home /News /world /

UN बैठक के दौरान POK कार्यकर्ता बोले- हम पाकिस्तान में होने की सजा भुगत रहे हैं

UN बैठक के दौरान POK कार्यकर्ता बोले- हम पाकिस्तान में होने की सजा भुगत रहे हैं

फोटो सौ. (ANI)

फोटो सौ. (ANI)

जिनेवा में चल रही संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद की बैठक में पीओके (PoK) कार्यकर्ता मोहम्मद सज्जाद राजा ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) को हमारे साथ जानवरों जैसा व्यवहार करने से रोका जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    जिनेवा. संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद की जिनेवा में चल रही बैठक के दौरान पीओके (PoK) कार्यकर्ता मोहम्मद सज्जाद राजा संयुक्त राष्ट्र में कहा कि हम पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के लोग संयुक्त राष्ट्र से अनुरोध करते हैं कि पाकिस्तान (Pakistan) को हमारे साथ जानवरों जैसा व्यवहार करने से रोकें. आजाद कश्मीर चुनाव अधिनियम (2020) ने हमारे राजनीतिक, नागरिक और संवैधानिक अधिकारों को छीन लिया है. हम अपने ही घर में गद्दार माने जाते हैं.

    इससे पहले मुहम्मद सज्जाद राजा उदबोधन देते समय रो पड़े. बोलते-बोलते उनका गला रूंध गया. अपनी पीड़ा सुनाते हुए उनका गला भर आया. राजा ने कहा कि कथित आज़ाद कश्मीर में राजनीतिक व्यव्स्था का विरोध करने वालों के गले पर पाकिस्तानी बूट है. बाद में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान में होने की सजा भुगत रहे हैं. पाकिस्तान वहां पर चुनाव कराने की नौ​टंकी कर रहा है जिसे 10 प्रतिशत मुसलमानों का समर्थन भी नहीं है.



    ये भी पढ़ें: अमेरिका का दावा- अलकायदा भारतीय उपमहाद्वीप पर नहीं कर सकता बड़े हमले

    पीएम मोदी करेंगे UNGA को संबोधित
    वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 सितंबर, 2020 को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र में आम सभा को संबोधित करेंगे. मौजूदा कार्यक्रम के मुताबिक उन्हें 26 सितंबर (शनिवार) को पहले वक्ता के रूप में रखा गया है. बैठक न्यूयॉर्क के समय सुबह 9 बजे यानी भारतीय समयानुसार शाम करीब 6.30 बजे (टीबीसी) होगी. 75वें संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) सत्र का विषय "भविष्य जो हम चाहते हैं, संयुक्त राष्ट्र जिसकी हमें ज़रूरत है: बहुपक्षवाद के लिए हमारी सामूहिक प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हुए, COVID-19 का सामना करने में प्रभावी बहुपक्षीय कार्रवाई." चूंकि इस वर्ष संयुक्त राष्ट्र महासभा को कोरोना वायरस महामारी की पृष्ठभूमि में आयोजित किया जा रहा है, इसलिए यह लगभग पूरी तरह वर्चुअल ही हो रही है. इसलिए न्यूयॉर्क के संयुक्त राष्ट्र महासभा हॉल में प्रधानमंत्री का संबोधन एक पूर्व रिकॉर्डेड वीडियो सन्देश के तौर पर प्रसारित किया जाएगा.

    Tags: Breaking News, Election, India pakistan, Pakistan occupied kashmir, Trending news, United nations

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर