लाइव टीवी

मलेशिया: रेस्तरां में वेटर बनकर घूम रहे अधिकारी, रोजा न रखने वालों को भेज रहे जेल

News18Hindi
Updated: May 28, 2019, 10:16 AM IST
मलेशिया: रेस्तरां में वेटर बनकर घूम रहे अधिकारी, रोजा न रखने वालों को भेज रहे जेल
प्रतीकात्मक तस्वीर

अधिकारियों को उम्मीद है कि रोजा नहीं रखने वाले लोग फूड स्टाल्स पर पकड़े जा सते हैं. मलेशिया में रोजे न रखने वालों को 6 महीने की जेल या जुर्माने का प्रावधान है.

  • Share this:
मलेशिया में उन लोगों को पुलिस हिरासत में ले रही है, जो लोग रमजान में रोजे नहीं रख रहे हैं. कम से कम 34 अफसर इस कार्रवाई में लगे हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजधानी की करीब 200 होटलों और रेस्तरां में अधिकारियों को रसोइए और वेटर के तौर पर तैनात किया गया है. ये अधिकारी गर्म पानी, दूध, चाय के अलावा अन्य व्यंजन सर्व करते हुए दिख जाते हैं, जैसे ही कोई ग्राहक खाने का ऑर्डर देता है वह उसकी तस्वीर क्लिक कर लेते हैं.

अधिकारियों को उम्मीद है कि रोजा नहीं रखने वाले लोग फूड स्टाल्स पर पकड़े जा सकते हैं. मलेशिया में रोजा न रखने वालों को 6 महीने की जेल या जुर्माने का प्रावधान है.

यह भी पढ़ें: अफगानी नागरिक को जेल में हुआ प्यार, कोर्ट के आदेश पर महिला वकील से की शादी



दूसरी ओर पुलिस द्वारा ऐसा करने पर गुप्त रूप से की जा रही निगरानी का विरोध हो रहा है. मुस्लिमों का कहना है कि सभी राजनीतिक पार्टियां ऐसी कार्रवाई का विरोध करें. वहीं सेगमेट नगर निगम के अध्यक्ष मोहम्मद मसनी ने कहा कि मामला घर से बाहर खाने का नहीं है बल्कि रमजान के समय में खाने का मुद्दा है. मुस्लिम लोग रोजे छोडे़ तो यह धर्म का अपमान है.



मलेशिया के कानून विभाग ने करीब 34 अधिकारियों को 185 फूड स्टाल पर लोगों को तैनात किया है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 28, 2019, 9:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading