17 साल की लड़की ने नकली बंदूक से साधा निशाना, पुलिस ने मार दी गोली

पिछले शुक्रवार को पुलिस ने जब इस वारदात की वीडियो फुटेज देखी तो मालूम हुआ कि लड़की के हाथ में जो बंदूक थी वह नकली थी.

News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 6:36 PM IST
17 साल की लड़की ने नकली बंदूक से साधा निशाना, पुलिस ने मार दी गोली
पिछले शुक्रवार को पुलिस ने जब इस वारदात की वीडियो फुटेज देखी तो मालूम हुआ कि लड़की के हाथ में जो बंदूक थी वह नकली थी.
News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 6:36 PM IST
अमेरिका में आए दिन गोलीबारी की घटनाएं सामने आती रहती हैं. पिछले कुछ समय से वहां सिर्फ सार्वजनिक जगहों पर ही नहीं बल्कि स्कूलों में भी गोलीबारी की कई वारदातें सामने आई हैं. इन गोलीबारी की घटनाओं में सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है वहीं हज़ारों लोग घायल हुए हैं. दरअसल, अमेरिका में बंदूक के लाइसेंसी कानून काफी नरम होने के कारण वहां बंदूक हर किसी को आसानी से उपलब्ध हो जाती है. लेकिन हाल ही में एक ऐसी चौंकाने वाली घटना सामने आई है.

अमेरिका के कैलिफोर्निया में 17 साल की एक लड़की की पुलिस ने गोली मारकर हत्या कर दी. दरअसल इस लड़की ने पुलिस पर बंदूक तान दी थी जिसके बाद पुलिस ऑफिसर ने उसे गोली मार दी. पिछले शुक्रवार को पुलिस ने जब इस वारदात की वीडियो फुटेज देखी तो मालूम हुआ कि लड़की के हाथ में जो बंदूक थी वह नकली थी.



मदद की गुहार लगा रही थी लड़की
फुलरटॉन पुलिस ने लड़की के परिवार वालों के सवालों के बाद पुलिस ने एक ग्राफिक वीडियो जारी किया है, जिसमें दिख रहा है कि हाना विलियम्स ज़मीन पर गिरी हुई थी और मदद की गुहार लगा रही थी.वीडियो में उस लड़की की नकली बंदूक उसी के पास पड़ी दिख रही है.

पुलिस ने शुक्रवार को हाना के पिता बेन्सन विलियम्स को एक आपातकालीन कॉल का ऑडियो भी जारी किया, जिसकी शूटिंग के लगभग 90 मिनट बाद उनकी बेटी के लापता होने की सूचना दी गई. विलियम्स ने उस कॉल में डिस्पैचर को रोते हुए बताया कि उन्हें डर है कि उनकी बेटी खुद को नुकसान पहुंचा सकती है और वह डिप्रेशन रोकने की दवाएं ले रही है.

पुलिस ने कहा कि इस वारदात के बारे में उन्हें तब मालूम पड़ा जब गोली मारने वाले अधिकारी को अपने K-9 कुत्ते को जानवरों के डॉक्टर के पास ले जाने के दौरान फ्रीवे पर तेज स्पीड में ड्राइविंग कर रहे एक किशोर ने देख लिया.

उसने लड़की की गाड़ी का पीछा किया और उसे रोकने की कोशिश की लेकिन किसी समय उसने आने वाले ट्रैफ़िक की तरफ अचानक यू-टर्न ले लिया और गलत रास्ते की वजह से रुक गया.
Loading...

परिवार ने उठाए सवाल
वीडियो फुटेज में अधिकारी को अपनी कार से बाहर निकलते हुए दिखाया गया है जिसमें वह विलियमसन की गाड़ी के पास जाता दिख रहा है. जैसे ही वह गाड़ी की ड्राइवर साइड पर आया और विलियमसन के सामने खड़ा हो गया. पुलिस को आता देख विलियमसन ने अपने हाथ खड़े कर दिये.

तभी वह अधिकारी उस पर गोली चला देते हैं और वह घायल होकर नीचे गिर जाती है और मदद की गुहार लगाने लगती है. लड़की के परिवार ने शूटिंग की परिस्थितियों पर सवाल उठाए हैं और राज्य के अधिकारियों से स्वतंत्र जांच शुरू करने की मांग की है.

ये भी पढ़ें-
सड़क किनारे गंदी गाड़ी पार्क करने पर लगेगा 9,000 का जुर्माना

सिडनी जा रहे विमान की होनोलूलू में इमरजेंसी लैंडिंग, 25 घायल
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...