लाइव टीवी

हांगकांग में रातभर हुई झड़पों के बाद सुरक्षा बढ़ायी गयी

News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 11:22 AM IST
हांगकांग में रातभर हुई झड़पों के बाद सुरक्षा बढ़ायी गयी
हांगकांग में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनों में तोड़फोड़ की

पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच रातभर चाइनीज यूनिवर्सिटी ऑफ हांगकांग (Chinese University of Hong Kong) में झड़पें हुई. सुबह भी स्थिति तनावपूर्ण बनी रही.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 11:22 AM IST
  • Share this:
हांगकांग. हांगकांग (Hong Kong) में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों ने रातभर हिंसक झड़पें की, इसके बाद पुलिस ने हांगकांग और उसके विश्वविद्यालय (University) परिसर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है. प्रदर्शनकारियों ने रास्तों को ब्लॉक कर दिया और ट्रेनों में तोड़फोड़ की, जिसके कारण सब-वे और रेलवे स्टेशन बुधवार को बंद रहे. स्कूलों तथा विश्वविद्यालयों में कई कक्षाएं निलंबित कर दी गयी. पुलिस ने प्रदर्शंकारियों पर आसू गैस के गोले छोड़े, हांगकांग में पांच महीने से सरकार विरोधी प्रदर्शन चल रहे हैं.

पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच रातभर चाइनीज यूनिवर्सिटी ऑफ हांगकांग में झड़पें हुई. सुबह भी स्थिति तनावपूर्ण बनी रही. ऐसी स्थिति को देखते हुए शिक्षण संस्थानों में क्लास को रद्द कर दिया गया. बताया जा रहा है कि एक ट्रेन से यत्रियों को पहले ही उतार लिया गया था.

Hong Kong police, protest, protesters, opened fire, china, हांगकांग, सरकार विरोधी प्रदर्शन, ट्रेनों में तोड़फोड़, हिंसक झड़पें

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारी उत्पात मचा रहे हैं और पांच महीने से भी अधिक समय से जारी प्रदर्शनों के चलते हांगकांग पूरी तरह से टूटने की कगार पर है. चीन सरकार की सख्ती भी इन प्रदर्शनों को रोकने में नाकाम साबित हो रही है.

पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर बार-बार बल प्रयोग करना पढ़ रहा जिसके कारण कई छात्र घायल हो रहें हैं. बीते दिनों घटना में एक छात्र घायल हो गया था. जिसकी उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई. छात्र की मौत के बाद हिंसा भड़क उठी.

Hong Kong police, protest, protesters, opened fire, china, हांगकांग, सरकार विरोधी प्रदर्शन, ट्रेनों में तोड़फोड़, हिंसक झड़पें

इसके अलावा एक रेस्टोरेंट में भी हिंसा की घटना सामने आई थी. दैनिक अखबार एपल डेली ने अपनी वेबसाइट पर एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें पुलिस को एक व्यक्ति को गिरफ्तार करते हुए देखा जा सकता है. (भाषा इनपुट के साथ)
Loading...

ये भी पढ़ें : तुर्की पुलिस ने पत्रकार को किया गिरफ्तार, आतंकी समूह की मदद करने का है दोषी 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 11:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...