ईरानी टैंकर की मदद करने वाले सभी अमेरिकी अब प्रतिबंधों के घेरे में आएंगे

अमेरिका (America) के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ (Mike Pompeo) ने कहा कि कच्चा तेल (Crude oil) ले जा रहे ईरानी टैंकर को छूने, समर्थन करने या अनुमति देने वाले सभी लोग अमेरिकी प्रतिबंधों के घेरे में आएंगे.

News18Hindi
Updated: August 21, 2019, 1:16 PM IST
ईरानी टैंकर की मदद करने वाले सभी अमेरिकी अब प्रतिबंधों के घेरे में आएंगे
ईरानी टैंकर की मदद करने वाले सभी अमेरिकी प्रतिबंधों के घेरे में
News18Hindi
Updated: August 21, 2019, 1:16 PM IST
अमेरिका (America) के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ (Mike Pompeo) ने कहा कि कच्चा तेल (Crude oil) ले जा रहे ईरानी टैंकर को छूने, समर्थन करने या अनुमति देने वाले सभी लोग अमेरिकी प्रतिबंधों के घेरे में आएंगे. यह टैंकर रोके जाने के अमेरिका के प्रयास के बावजूद जिब्राल्टर से रवाना हो गया है.

उन्होंने मंगलवार को पत्रकारों से कहा कि अगर जिब्राल्टर से रविवार को रवाना हुए ईरानी सुपरटैंकर ने फिर सीरिया का रुख किया तो हम हर उस कार्रवाई को अंजाम देंगे जो उन प्रतिबंधों की रक्षा के लिए उचित है.  यह कदम अमेरिका सुरक्षा की दृष्टि से उठा रहा है.

इसे भी पढ़ें : यादगार सफर के लिए समुद्र से उठाई रेत, अब हो सकती है जेल

पोम्पिओ ने कहा कि अमेरिका नहीं चाहता कि कच्चा तेल सीरिया जाए क्योंकि वह ‘‘अनगिनत अमेरिकियों तथा विश्वभर के लोगों की हत्या करने वाला कुद्स फोर्स उतारेगा, बेचेगा और इस्तेमाल करेगा.

उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि इस तर्क को पूरी दुनिया मानती है.

इसे भी पढ़ें : अफगानिस्तान से पूरी तरह अमेरिकी सैनिक नहीं आएंगे वापस- ट्रंप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 1:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...