Home /News /world /

ग्रीस में पोप फ्रांसिस का भारी विरोध, बुजुर्ग पादरी ने कहा- आप विधर्मी हैं

ग्रीस में पोप फ्रांसिस का भारी विरोध, बुजुर्ग पादरी ने कहा- आप विधर्मी हैं

बुजुर्ग पादरी ने चिल्लाकर कहा, 'पोप, आप एक विधर्मी हैं!' इसके तुरंत बाद वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने बुजुर्ग पादरी को वहां से हटा दिया (फोटो-AP)

बुजुर्ग पादरी ने चिल्लाकर कहा, 'पोप, आप एक विधर्मी हैं!' इसके तुरंत बाद वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने बुजुर्ग पादरी को वहां से हटा दिया (फोटो-AP)

Pope Francis Heckled: बुजुर्ग पादरी ने चिल्लाकर कहा, 'पोप, आप एक विधर्मी हैं!' वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने बुजुर्ग पादरी को वहां से हटा दिया. पोप फ्रांसिस ने शायद इस ओर ध्यान नहीं दिया और वो सीधे ऑर्थोडॉक्स चर्च के प्रमुख से निजी मुलाकात करने के लिए निर्धारित स्थान की ओर बढ़ चले. 20 साल के बाद फ्रांसिस ग्रीस की राजकीय यात्रा पर गए हैं. उन्होंने इस बात को लेकर चिंता जताई कि सिर्फ यूरोप ही नहीं बल्कि अन्य जगहों पर लोग लोकतंत्र से पीछे हट रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    एथेंस. ग्रीस की यात्रा पर गए पोप फ्रांसिस (Pope Francis) को शनिवार को भारी विरोध का सामना करना पड़ा. एक बुजुर्ग पादरी ने उनका उस वक्त विरोध किया, जब वो देश के ऑर्थोडॉक्स चर्च के प्रमुख से मुलाकात करने के लिए पहुंचे थे. पोप के खिलाफ नारेबाजी करने वाला पादरी ईसाई समुदाय के ऑर्थोडॉक्स चर्च से संबंधित था. ग्रीस की राजधानी एथेंस में पोप आर्कबिशप इरोनिमोस के आवास के बाहर जब अपनी कार से उतर रहे थे, तभी पादरी ने उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी.बुजुर्ग पादरी ने चिल्लाकर कहा, ‘पोप, आप एक विधर्मी हैं!’

    इसके तुरंत बाद वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने बुजुर्ग पादरी को वहां से हटा दिया. पोप फ्रांसिस ने संभवत: इस ओर ध्यान नहीं दिया और वो सीधे ऑर्थोडॉक्स चर्च के प्रमुख से निजी मुलाकात करने के लिए निर्धारित स्थान की ओर बढ़ चले. बता दें कि इससे पहले साइप्रस द्वीप पर भी उनका विरोध हुआ था. फ्रांसिस की यात्रा के दौरान, दो चर्चों के नेताओं ने सदियों के अविश्वास और प्रभाव के लिए प्रतिस्पर्धा को दूर करने के वादे पर चर्चा की. इरोनिमोस ने फ्रांसिस का ‘सम्मान और बंधुत्व की भावना के साथ स्वागत किया. 20 साल के बाद फ्रांसिस ग्रीस की राजकीय यात्रा पर गए हैं.

    ‘पर्यावरण की रक्षा जरूरी’
    पोप फ्रांसिस ने शनिवार को आगाह किया कि लोकलुभावन वादों और अधिनायकवाद के ‘आसान जवाब’ यूरोप में लोकतंत्र के लिए खतरा हैं और उन्होंने साझा हित को बढ़ावा देने के लिए नए सिरे से समर्पण दिखाने का आह्वान किया. पोप ने लोकतंत्र के जन्मस्थल ग्रीस में राजनीतिक और सांस्कृतिक नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि केवल मजबूत बहुपक्षवाद ही पर्यावरण की रक्षा करने से लेकर महामारी और गरीबी तक के मुद्दों को सफलतापूर्वक हल कर सकता है.

    उन्होंने शनिवार को एथेंस पहुंचने के बाद कहा, ‘राजनीति में निजी हितों के मुकाबले साझा जरूरतों को आगे रखने के लिए इसकी जरूरत है. फिर हम इसे नजरअंदाज नहीं कर सकते कि कैसे आज और न केवल यूरोप में बल्कि अन्य जगहों पर हम लोकतंत्र से पीछे हटते हुए देख रहे हैं.’ (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: Pope Francis

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर