पोप फ्रांसिस ने कहा कोरोना की वजह से निराशावादी हुए लोग, उम्मीदों को बचाना होगा

पोप फ्रांसिस ने कहा कोरोना की वजह से निराशावादी हुए लोग, उम्मीदों को बचाना होगा
पोप फ्रांसिस ने कहा है कि कोरोना वायरस की वजह से लोगों को निराशावादी बनने से बचाना होगा.

पोप फ्रांसिस (Pope Francis) ने कहा है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से लोगों में पैदा हुए निराशावादी मानसिकता से बचाना होगा.

  • Share this:
रोम: ईसाई धर्मगुरू पोप फ्रांसिस (Pope Francis) ने कहा है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की वजह से लोग निराशावादी हुए हैं. उन्होंने कहा है कि लोगों को निराशावादी बनने से बचाना होगा. पोप फ्रांसिस ने कहा है कि लंबे वक्त से लगाए गए लॉकडाउन से बाहर आने के बाद लोग कह रहे हैं कि अब कुछ भी पहले जैसा नहीं रह जाएगा.

एपी की एक रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को सेंट पीटर बैसिलिका के समारोह में पोप फ्रांसिस ने ये बातें कहीं. फ्रांसिस ने कहा कि लोगों में ये धारणा बन चुकी है कि अब कुछ भी पहले जैसा नॉर्मल नहीं रह जाएगा. उन्होंने कहा कि ऐसी सोच से एक बात तो सौ फीसदी होगी और वो है उम्मीद वापस नहीं लौटेगी.

उन्होंने खुद के चर्च के बंटवारे की जिम्मेदारी ली है. उन्होंने कहा है कि ऐसे वक्त में हमें एकदूसरे के साथ रहना होगा.



पोप ने सभी लोगों को एकदूसरे के साथ आने की अपील की



पोप फ्रांसिस ने कहा है कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. लेकिन सभी चीजों से बढ़कर है कि हम सब भगवान की संतान हैं. सभी आस्तिकों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि वो कैसे एकदूसरे के साथ मिलकर रहें.

पोप फ्रांसिस ने कहा है कि महामारी ने हमें सिखाया है कि अहंकार कितना गलत है. सिर्फ अपनी जरूरतों का ख्याल रखना, लोगों से भेदभाव रखना, अपनी गलती को स्वीकार नहीं करना, कितना गलत है.

पोप ने कहा- लोगों को निराशावादी होने से बचाना होगा
पोप फ्रांसिस ने कहा है कि इस वक्त नई शुरुआत करने की जरूरत है. अहंकार को कैसे खत्म किया जाए, इसके बारे में सोचना है. हर चीज को खराब नजरिए से देखने से रोकना है और हर बार ये कहना कि कोई भी चीज पहले की तरह नहीं रह जाएगी, इससे बचना है.

पोप फ्रांसिस ने कहा कि अगर हर वक्त यही सोचते रहेंगे कि कोई भी चीज पहले की तरह नहीं रह जाएगी तो हम सारी उम्मीदें खो देंगे.

पोप फ्रांसिस के इस समारोह में कुछ लोग मास्क लगाकर उपस्थित हुए थे. वो कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षा के एहतियाती उपाय करते हुए वहां उपस्थित हुए थे.

वेटिकन को खोल दिया गया है लेकिन सुरक्षा के उपायों का अभी तक इस्तेमाल किया जा रहा है. पोप के आदेश से भीड़भाड़ इकट्ठा होने से बचा जा रहा है. संक्रमण को फैलने से रोकने के एहतियाती उपाय किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

खुलासा: प्रिंस चार्ल्स और प्रिंसेज डायना तलाक के दिन सोफे पर बैठकर फूट-फूटकर रोए थे

ब्रिटेन में हाई रिस्क वाले लोग भी निकल पाएंगे घरों से बाहर, 1 हजार में सिर्फ 1 को संक्रमण की संभावना

यूरोपियन यूनियन ने कहा- WHO से संबंध तोड़ने के फैसले पर दोबारा विचार करे अमेरिका

दुनिया में कोरोना Live : अब तक 3 लाख, 70 हजार से ज्‍यादा की मौत, बेल्जियम के राजकुमार भी हुए कोरोना संक्रमित
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading