Home /News /world /

जी20 सम्मेलन शुरू होने से पहले पोप से मिले साउथ कोरिया के राष्ट्रपति, नॉर्थ कोरिया को लेकर कही ये बात

जी20 सम्मेलन शुरू होने से पहले पोप से मिले साउथ कोरिया के राष्ट्रपति, नॉर्थ कोरिया को लेकर कही ये बात

दक्षित कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई इन (फाइल फोटो)

दक्षित कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई इन (फाइल फोटो)

जी-20 सम्मेलन (G20 Summit) शुरू होने से पहले कैथोलिक ईसाई धर्म को मानने वाले मून (Moon Jae-in) ने पोप से मुलाकात की. वेटिकन इस तरह की मुलाकात के लिए स्वतंत्र मीडिया को उपस्थित रहने की अनुमति नहीं देता. उसने कहा कि बातचीत,वार्ता को प्रोत्साहित करने में कैथोलिक चर्च की भूमिका को लेकर थी. वेटिकन ने कहा, ‘ दोनों पक्षों द्वारा संयुक्त कोशिशों को लेकर बातचीत की गई और माना गया कि अच्छी मंशा कोरियाई प्रायद्वीप की शांति और विकास के हित में होगी.

अधिक पढ़ें ...

    वेटिकन सिटी: दक्षिण कोरिया (South Korea) के राष्ट्रपति मून जेई इन (Moon Jae-in) ने कैथोलिक ईसाई धर्म के सर्वोच्च नेता पोप फ्रांसिस (Pope Francis) को उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया को अलग करने वाले असैन्य क्षेत्र में लगे कंटीले तार से बनी सलीब (ईसा मसीह के प्रतीक)की मूर्ति शुक्रवार को भेंट की और कहा कि पोप की उत्तर कोरिया की यात्रा से कोरिया प्रायद्वीप में ‘शांति के प्रयास’ को गति देने में मदद मिलेगी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

    उन्होंने बताया कि रोम में जी-20 सम्मेलन शुरू होने से पहले कैथोलिक ईसाई धर्म को मानने वाले मून ने पोप से मुलाकात की. वेटिकन इस तरह की मुलाकात के लिए स्वतंत्र मीडिया को उपस्थित रहने की अनुमति नहीं देता. उसने कहा कि बातचीत,वार्ता को प्रोत्साहित करने में कैथोलिक चर्च की भूमिका को लेकर थी.

    यह भी पढ़ें- हमने पाक से कहा, जरूरत पड़ी तो सीमा पार भी आतंक पर करेंगे कार्रवाई: राजनाथ सिंह

    यह भी पढ़ें- बैन पटाखों पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, कहा- आदेश नहीं माना तो राज्य के अफसर होंगे जिम्मेदार

    वेटिकन ने कहा, ‘ दोनों पक्षों द्वारा संयुक्त कोशिशों को लेकर बातचीत की गई और माना गया कि अच्छी मंशा कोरियाई प्रायद्वीप की शांति और विकास के हित में होगी. साथ ही उसकी एकजुटता और भाईचारे का समर्थन किया गया. वेटिकन ने हालांकि, अपने बयान में पोप द्वारा संभावित कोरिया यात्रा की कोई जानकारी नहीं दी.

    Tags: North Korea, Pope Francis, South korea

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर