Home /News /world /

लंदन में सौदे में पोप की भूमिका पर अदालत में सुनवाई, 35 करोड़ यूरो के निवेश का है मामला

लंदन में सौदे में पोप की भूमिका पर अदालत में सुनवाई, 35 करोड़ यूरो के निवेश का है मामला

मामला लंदन में एक आलीशान संपत्ति में सेक्रेटेरियट ऑफ स्टेट के 35 करोड़ यूरो के निवेश से संबंधित है. (फोटो: AP)

मामला लंदन में एक आलीशान संपत्ति में सेक्रेटेरियट ऑफ स्टेट के 35 करोड़ यूरो के निवेश से संबंधित है. (फोटो: AP)

Vatican London building deal: मामला लंदन में एक आलीशान संपत्ति में सेक्रेटेरियट ऑफ स्टेट के 35 करोड़ यूरो के निवेश से संबंधित है जिसमें अधिकतर धन अनुयायियों के चंदे से आया. वेटिकन के अभियोजकों ने इतालवी बिचौलियों और वेटिकन के अधिकारियों पर सौदे में 'होली सी' के साथ धोखाधड़ी और संपत्ति पर नियंत्रण पाने के लिए वेटिकन से 1.5 करोड़ यूरो वसूलने का आरोप लगाया है.

अधिक पढ़ें ...

    वेटिकन सिटी. वेटिकन (Vetican) के धोखाधड़ी और जबरन वसूली मामले में बचाव पक्ष के वकीलों ने बुधवार को अभियोजकों पर सबूतों को दबाकर अदालत के एक आदेश की अवहेलना का आरोप लगाया. इन साक्ष्यों में पोप फ्रांसिस (Pope Francis) से कथित पूछताछ शामिल है. लंदन में एक संपत्ति में निवेश में पोप की खुद की भूमिका से संबंधित मामला एक बार फिर अदालत में सुनवाई के लिए आया.

    वेटिकन सिटी स्टेट ट्रिब्यूनल के अध्यक्ष गिउसेप्पी पिग्नाटोन ने कहा कि वह अभियोग को नामंजूर करने के बचाव पक्ष के नये अनुरोध पर एक दिसंबर को व्यवस्था देंगे. पिग्नाटोन अभियोजकों की कुछ त्रुटियों की वजह से कुछ वादियों के खिलाफ अनेक आरोपों को पहले ही रद्द कर चुके हैं. पिग्नाटोन ने अदालत से कहा, ‘स्पष्ट है कि हमें शुरू करने से पहले और समय चाहिए. अगर हम शुरू कर सके तो.’

    मामला लंदन में एक आलीशान संपत्ति में सेक्रेटेरियट ऑफ स्टेट के 35 करोड़ यूरो के निवेश से संबंधित है जिसमें अधिकतर धन अनुयायियों के चंदे से आया. वेटिकन के अभियोजकों ने इतालवी बिचौलियों और वेटिकन के अधिकारियों पर सौदे में ‘होली सी’ के साथ धोखाधड़ी और संपत्ति पर नियंत्रण पाने के लिए वेटिकन से 1.5 करोड़ यूरो वसूलने का आरोप लगाया है.

    Tags: Pope Francis, Vatican London building, Vetican City

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर