लाइव टीवी

न्यूयॉर्क में यहूदियों के प्रार्थना स्थल पर हमला, कई लोग घायल

News18Hindi
Updated: December 29, 2019, 12:12 PM IST
न्यूयॉर्क में यहूदियों के प्रार्थना स्थल पर हमला, कई लोग घायल
न्यूयॉर्क में यहूदियों के प्रार्थना स्थल पर हमला, कई लोग घायल

घायलों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. हमलावर पकड़ा गया है या नहीं अभी तक इसकी जानकारी हासिल नहीं हो सकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 29, 2019, 12:12 PM IST
  • Share this:
न्यूयॉर्क. न्यूयॉर्क में रविवार दोपहर यहूदियों के प्रार्थनास्थल में हमलावर ने अचानक लोगों पर चाकू से हमला कर दिया. इस हमले में कई लोगों के घायल होने की जानकारी है. घायलों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. हमलावर पकड़ा गया है या नहीं अभी तक इसकी जानकारी हासिल नहीं हो सकी है. घटना की जानकारी सार्वजनिक मामलों के एक संगठन ऑर्थोडॉक्स ज्यूइश पब्लिक अफेयर्स काउंसिल ने ट्विटर कर दी.

जानकारी के मुताबिक जब लोग हसीदिक रब्बी (यहूदी धर्मगुरू) प्रार्थना स्थल पर हनुक्का प्रकाश उत्सव में भाग ले रहे थे, उस समय एक हमलावर कथित तौर पर अगले दरवाजे से प्रार्थना स्थल पर घुस गया और वहां मौजूद लोगों पर चाकू से वार करने लगा. बताया जाता है कि इस हमले में पांच लोगों जख्मी हो गए, जिनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. बता दें कि हसीदिक यहूदियों का एक धार्मिक समुदाय है.



गौरतलब है कि इसी महीने अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में एक हमलावर ने नौसेना के अड्डे में घुसकर गोलीबारी की, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई. जवाबी कार्रवाई में हमलावर को मार गिराया गया. एसकैम्बिया काउंटी के अधिकारी डेविड मोर्गन ने कहा कि इस दौरान दो अधिकारियों समेत 11 लोगों को गोली लगी. इनमें से एक अधिकारी ने हमलावर को मार गिराया.इसे भी पढ़ें :- अमेरिका में है दुनिया के सबसे ज्यादा डिटेंशन सेंटर, ट्रंप के शासन में चल रहे प्राइवेट जेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 29, 2019, 11:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर