अयोध्या की तर्ज पर नेपाल में भी राम मंदिर बनाने की तैयारी, प्रधानमंत्री ओली का निर्देश

अयोध्या की तर्ज पर नेपाल में भी राम मंदिर बनाने की तैयारी, प्रधानमंत्री ओली का निर्देश
अयोध्या के राम मंदिर की तस्वीर

भगवान् श्रीराम का जन्मस्थान नेपाल (Lord sriram Birthplace in Nepal) में होने का दावा करने वाले प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली (Nepal Pm Kp Sharma Oli) ने अब देश में राम का भव्य मंदिर निर्माण का निर्देश दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 9, 2020, 1:07 PM IST
  • Share this:
काठमांडू. भगवान् श्रीराम का जन्मस्थान नेपाल (Lord sriram Birthplace in Nepal) में होने का दावा करने वाले प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली (Nepal Pm Kp Sharma Oli) ने अब देश में राम का भव्य मंदिर निर्माण का निर्देश दिया है. पिछले महीने ही ओली ने नेपाल के ठोरी के पास रहे अयोध्यापुरी में भगवान राम का जन्मस्थान होने का दावा किया था और राम का असली जन्मस्थान नेपाल में बताया था.

प्रधानमंत्री ने ठोरी और माडी के जनप्रतिनिधियों के साथ की बैठक

नेपाल की सरकारी समाचार एजेंसी राष्ट्रीय समाचार समिति के मुताबिक़ प्रधानमंत्री ओली ने फोन करके ठोरी और माडी के स्थानीय जनप्रतिनिधियों को काठमांडू बुलाकर बैठक कर भगवान् श्रीराम के जन्मभूमि पर भव्य मंदिर बनाने के लिए सभी आवश्यक तैयारी करने का निर्देश दिया .



माडी का नाम बदलकर अयोध्यापुरी रखने को कहा
प्रधानमंत्री ने ठोरी के पास रहे माडी नगरपालिका का नाम बदलकर अयोध्यापुरी रखने, आसपास के स्थानों का अधिग्रहण करने और भव्य राम मंदिर का निर्माण करने और राम सीता और लक्ष्मण की बड़ी प्रतिमा स्थापित करने को कहा है.

ये भी पढ़ें: भारत में अलग सिख राज्य की मांग पर ब्रिटिश सिख एसोसिएशन ने लगाई लताड़

महिंदा राजपक्षे चौथी बार बने श्रीलंका के PM, बौद्ध मंदिर में हुआ शपथ ग्रहण समारोह

सऊदी अरब के कर्ज तले दबे पाकिस्तान को झटका, तेल सप्लाई पर लगाई रोक

ब्राजील में कोविड-19 से 1,00,000 की मौत, हर रोज 1,000 मर रहे हैं

दुबई में कोरोना महामारी के चलते हुए बेरोजगार, यहां विमान हादसे में बाल-बाल बचे

अमेरिका में स्कूल खुलते ही 11 छात्र कोरोना पॉजिटिव, 260 स्टूडेंट और 8 टीचर क्वारंटाइन

नेपाल की सरकारी समाचार एजेंसी के मुताबिक़ प्रधानमंत्री ओली ने इस दशहरे में रामनवमी के अवसर पर भूमि पूजन करते हुए मंदिर निर्माण का काम शुरू करने और दो साल के बाद फिर से रामनवमी के अवसर पर मूर्ति का अनावरण करने के हिसाब से काम को आगे बढाने की बात कही है. मंदिर निर्माण के लिए नेपाल सरकार के तरफ से आर्थिक सहयोग करने का आश्वासन भी दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज