लाइव टीवी

ट्रंप को सेहत संबंधी कोई गंभीर समस्या नहीं, डॉक्टर ने दी जानकारी

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 12:19 PM IST
ट्रंप को सेहत संबंधी कोई गंभीर समस्या नहीं, डॉक्टर ने दी जानकारी
ट्रंप के डॉक्टर ने कहा उन्हें कोई गम्भीर समस्या नही

दो दिन पहले ट्रंप (73) सेना के हॉस्पिटल, वॉल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर (Walter Reed National Military Medical Center) में हेल्थ चेकअप के लिए गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 12:19 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के डॉक्टर ने कहा की उन्हें सीने में दर्द नहीं है और न ही किसी गंभीर समस्या के लिए उनका उपचार किया गया है. दो दिन पहले ट्रंप (73) सेना के हॉस्पिटल, वॉल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर (Walter Reed National Military Medical Center) में हेल्थ चेकअप के लिए गए थे. हेल्थ चेकअप का कार्यक्रम पहले से निर्धारित नहीं था इसलिए उनकी सेहत को लेकर कई अटकलें लगने लगी थीं.

व्हाइट हाउस ने सोमवार को राष्ट्रपति के चिकित्सक डॉ.सीन पी कोनले (Dr.Sean Conley) के हवाले से ट्रंप की सेहत संबंधी जानकारी जारी की. इसमें कहा गया कि कुछ अटकलें हैं लेकिन मैं बताना चाहता हूं कि राष्ट्रपति को सीने में दर्द की दिक्कत नहीं है और ना ही किसी गंभीर समस्या के लिए उन्हें देखा या उपचार किया गया. विशेष तौर पर उनके हार्ट संबंधी या न्यूरोलॉजी संबंधी कोई टेस्ट नहीं किये गये हैं.

उन्होंने कहा कि ट्रंप की जांचों आदि की जानकारी अगले साल की रिपोर्ट में शामिल की जाएगी. अभी राष्ट्रपति की अनुमति से उनसे संबंधित कुछ जानकारी शेयर की जा रही है. इसमें उन्होंने बताया कि ट्रंप का कुल कोलेस्ट्रॉल लेवल 165 (एमजी/डीएल) है. इसमें एचडीएल का लेवल 70, एलडीएल का लेवल 84 और नॉन-एचडीएल का लेवल 95 है.

ट्रंप के खिलाफ महाभियोग मामले में इस समय सदन की खुफिया मामलों की समिति गवाहों से पूछताछ कर रही है. इस सदन में विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी बहुमत में है. डेमोक्रेट नेता पेलोसी ने सीबीएस टेलीविजन पर प्रसारित एक इंटरव्यू में कहा था कि अगर उनके पास कोई सूचना है, जिसका संबंध दोषमुक्ति से है तो हम उनका इंतजार करेंगे.

डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता ने कहा कि ट्रंप अगर चाहते हैं तो वह समिति के सामने सीधे पेश हो सकते हैं और शपथ लेकर सभी सच्चाई सामने रख सकते हैं. वह अगर इसके लिए तैयार नहीं होते हैं तो उन्हें इस मसले पर ट्वीट नहीं करना चाहिए. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : महाभियोग मामले में चुनौती का जवाब देने पर दृढ़ता से विचार कर रहा हूं: ट्रंप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 12:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...