लाइव टीवी

बौखलाए PoK के राष्ट्रपति की गीदड़भभकी, कहा- भारत के खिलाफ युद्ध एकमात्र विकल्प

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 2:56 PM IST
बौखलाए PoK के राष्ट्रपति की गीदड़भभकी, कहा- भारत के खिलाफ युद्ध एकमात्र विकल्प
पीओके के राष्ट्रपति सरदार मसूद खान ने भारत को दी धमकी.

पीओके (PoK) के राष्ट्रपति सरदार मसूद खान (Sardar Masood Khan) के मुताबिक भारत (India) ने जिस तरह से कश्मीर (Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाने का काम किया है उसके बाद जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से भारत को आजाद कराने के लिए जंग के सिवाय कोई और रास्ता नहीं बचा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 2:56 PM IST
  • Share this:
लाहौर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट कम होने का नाम नहीं ले रही है. पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के 'राष्ट्रपति' सरदार मसूद खान ने भारत की ओर से उठाए गए इस कदम पर गीदड़भभकी देते हुए कहा है कि अब कश्मीर को आजाद कराने के लिए एक मात्र विकल्प युद्ध ही रह गया है.

सरदार मसूद खान के मुताबिक भारत ने जिस तरह से कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का काम किया है उसके बाद जम्मू-कश्मीर से भारत को आजाद कराने के लिए जंग के सिवाय कोई और रास्ता नहीं बचा है. पीओके के मीरपुर में पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर कन्फ्लिक्ट एंड सिक्योरिटी स्टडीज के कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए खान ने कहा, 'हालात ऐसे हो गए हैं कि जम्मू-कश्मीर को भारत से आजाद कराने के लिए जंग जरूरी हो गई है. पूरा देश पाकिस्तान की सेना के साथ कंधे से कंधा मिलाकर इस जंग में उसका साथ देगा'.

मसूद खान ने कहा, 'भारत के साथ किसी भी जंग का ऐलान करने से पहले हमें एकता बनानी होगी और पाकिस्तान को आर्थिक और रक्षा क्षेत्र में अपने आपको मजबूत करना होगा. इस जंग को जीतने के लिए हमें दुश्मन देश की रणनीतियों को पूरी तरह से समझना होगा'.

इसे भी पढ़ें :- पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जरदारी को जमानत मिली

भारत सरकार ने पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का फैसला किया था. इस फैसले के बाद भी सरदार मसूद खान इसे कश्मीर के साथ आजाद कश्मीर पर हमला करार दिया था. उन्होंने कहा कि भारत की ओर से लगातार पीओके पर कब्जे की धमकियां दी जा रही हैं. ऐसे में जरूरी है कि पाकिस्तानी सेना भी कोई कार्रवाई के लिए आगे आए और देश के हित में कोई बड़ा फैसला ले.

इसे भी पढ़ें :- अमेरिकी रिपोर्ट में खुलासा, भारत पर हमले के लिए F-16 का इस्तेमाल करने पर अमेरिका ने पाकिस्तान को लगाई थी फटकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 2:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर