लाइव टीवी

इजरायली पीएम बेंजामिन नेतान्याहू की सहयोगी को भी हुआ कोरोना संक्रमण, 25 मार्च को हुई थी मुलाक़ात

News18Hindi
Updated: March 30, 2020, 1:41 PM IST
इजरायली पीएम बेंजामिन नेतान्याहू की सहयोगी को भी हुआ कोरोना संक्रमण, 25 मार्च को हुई थी मुलाक़ात
इजरायली पीएम की सलाहकार को भी हुआ कोरोना संक्रमण

नेतान्याहू की करीबी सलाहकार रिविका पालुख (Rivka Paluch) कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus) पाई गई हैं. 64 वर्षीय रिविका अल्ट्रा ऑर्थोडॉक्स मामलों के लिए पीएम नेतान्याहू की सलाहकार हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 1:41 PM IST
  • Share this:
येरूशलम. ब्रिटेन (Britain) के पीएम बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब इजरायल (Israel) के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू (Benjamin Netanyahu) की एक करीबी सहयोगी भी कोरोना संक्रमण टेस्ट में पॉजिटिव पायी गई हैं. हालांकि इजरायली सरकार ने ये जानकारी साझा नहीं की है कि बीते दिनों में नेतान्याहू इस महिला के संपर्क में आए थे या नहीं. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि नेतान्याहू का टेस्ट कराया जाएगा और नेगेटिव आने की स्थिति में भी वह कुछ वक़्त के लिए सेल्फ आइसोलेशन में जा सकते हैं.

टाइम्स ऑफ़ इजरायल में छपी खबर के मुताबिक नेतान्याहू की करीबी सलाहकार रिविका पालुख (Rivka Paluch) कोरोना पॉजिटिव पायी गई हैं. 64 वर्षीय रिविका अल्ट्रा ऑर्थोडॉक्स मामलों के लिए पीएम नेतान्याहू की सलाहकार हैं. सरकारी सूत्रों के मुताबिक सभी लोग जो बीते दिनों रिविका के संपर्क में आए थे उन्हें हेल्थ गाइडलाइंस के मुताबिक 14 दिन क्वारंटीन में रहना ही होगा.

कई नेताओं से मिली थीं रिविका
टाइम्स ऑफ़ इजरायल के सूत्रों के मुताबिक रिविका ने गुरूवार को कई बड़े नेताओं से मुलाक़ात की थी. ऐसा बताया जा रहा है 25 मार्च को नेतान्याहू ने जब देश को संबोधित किया था तब भी रिविका उनके साथ ही मौजूद थीं. खुद प्रधानमंत्री कार्यालय ने ये बताया था कि रिविका की 25 मार्च को नेतान्याहू से मुलाक़ात हुई थी लेकिन बयान में ये बताया गया था कि दोनों ने सोशल डिस्टेंसिंग के मद्देनज़र उचित दूरी बनाई हुई थी.



पीएम ऑफिस के मुताबिक बीते कई हफ़्तों से ही नेतान्याहू से मिलने वाला हर मेहमान सोशल डिस्टेंसिंग के इन नियमों का पालन कर रहा है. बता दें कि इससे पहले रिविका के परिवार का एक सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. रिविका के पति में भी कोरोना के लक्षण नज़र आए हैं और उन्हें अस्पताल में दाखिल किया गया है. बता दें कि इजरायल में अभी तक कोरोना संक्रमण के 4347 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 15 लोगों की इससे मौत हो चुकी है.



यह भी पढ़ें:- 

अलर्ट! चीन में ठीक हुए लोगों में से 10% को फिर से हो गया कोरोना संक्रमण

कोरोना: US में हालात बेकाबू, सामने आए 13355 नए केस, अब तक 1027 की मौत

क्या चीन के 'डर' से WHO ने छुपाए कोरोना के केस, अब दुनिया झेल रही नतीजा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मिडिल ईस्ट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 1:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading