Home /News /world /

ब्रिटेन: प्रिंस एंड्रयू पर आरोप, 17 साल की लड़की से जबरदस्ती बनाए थे संबंध

ब्रिटेन: प्रिंस एंड्रयू पर आरोप, 17 साल की लड़की से जबरदस्ती बनाए थे संबंध

एपस्टीन और वर्जीनिया के साथ प्रिंस एंड्रयू

एपस्टीन और वर्जीनिया के साथ प्रिंस एंड्रयू

वर्जीनिया रॉबर्ट (Virginia Roberts) नाम की महिला ने आरोप लगाया है कि प्रिंस ने उनके साथ जबरदस्ती संबंध बनाए थे.

    लंदन. महारानी एलिजाबेथ के दूसरे बेटे ड्यूक ऑफ़ यॉर्क प्रिंस एंड्रयू (Prince Andrew) नए विवादों में फंसते नज़र आ रहे हैं. वर्जीनिया रॉबर्ट (Virginia Roberts) नाम की महिला ने आरोप लगाया है कि प्रिंस ने उनके साथ जबरदस्ती संबंध बनाए थे. बीते कई महीनों से ड्यूक अमरीकी फाइनेंसर जेफरी एपस्टीन (Jeffrey Epstein) से अपने संबंधों को लेकर कई सवालों का सामना कर रहे हैं. एपस्टीन ने अगस्त में सेक्स-ट्रैफिकिंग के आरोपों पर मुक़दमे के ट्रायल के दौरान ही खुदखुशी कर ली थी.

    क्या है मामला?
    प्रिंस एंड्यू पर आरोप लगे हैं कि उन्होंने नाबालिग लड़की के साथ जबरदस्ती संबंध बनाए थे और एपस्टीन ने उनकी इसमें मदद की थी. पहले कहा जा रहा था कि प्रिंस ने इसके लिए 15000 डॉलर की रकम चुकाई थी. हालांकि एपस्टीन के वकील ने कहा है कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि साल 2001 में सिर्फ 17 साल की उम्र में वर्जीनिया ग्रिफे को प्रिंस के साथ संबंध बनाने के लिए एपस्टीन ने मजबूर किया था. हालांकि वर्जीनिया का आरोप है कि एपस्टीन ने ही उन्हें न सिर्फ मजबूर किया बल्कि पैसों का लालच भी दिया था.

    एपस्टीन पर आरोप लगाने वाली महिला वर्जीनिया गिफ्रे ने यह भी दावा किया कि उन्हें तीन बार प्रिंस एंड्रयू के साथ यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया गया था. उधर बकिंघम पैलेस ने प्रिंस एंड्रयू के इस फ़ैसले को व्यक्तिगत निर्णय बताया है. हालांकि ड्यूक ने कहा, "मैं जेफरी एपस्टीन के साथ अपने संबंधों पर अफसोस करता हूं."

    प्रिंस का आरोपों से इनकार
    उधर प्रिंस एंड्रयू ने इन सभी आरोपों से साफ़ इनकार कर दिया है. उन्होंने वर्जीनिया के उस दावे को भी झूठा बताया है जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रिंस उन्हें समझौते के लिए मजबूर कर रहे हैं. प्रिंस का कहना है कि उन्हें नहीं पता था कि एपस्टीन सेक्स ट्रैफिकिंग में लिप्त हैं. हालांकि एपस्टीन के खिलाफ सेक्स ट्रैफिकिंग के 20 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं.

    59 वर्षीय प्रिंस एंड्रयू ने कहा कि उन्होंने स्थिति को समझते हुए महारानी से अपने कर्तव्यों से पीछे हटने की अनुमति मांगी है. उन्होंने कहा कि वह यौन शोषण के अभियुक्त जेफरी एपस्टीन के केस में सभी पीड़िताओं समेत हर उस शख्स के प्रति सहानुभूति रखते हैं जो चाहते हैं कि ये मामला न्याय के साथ ख़त्म हो. ड्यूक को एपस्टीन के साथ दोस्ती को लेकर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है.

    जेफ्री एपस्टीन को न्यूयॉर्क में यौन उत्पीड़न के मामले में गिरफ़्तार किया गया था. एपस्टीन पर कई लड़कियों ने आरोप लगाए थे कि उन्हें जबरदस्ती यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया गया था. एपस्टीन की जमानत याचिका खारिज होने के बाद उन्होंने दबाव में आकर जेल के अंदर आत्महत्या कर ली थी.



    ये भी पढ़ें:

    Coronavirus: मोर्चे पर डटे स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी संक्रमण से खुद को ऐसे रखें दूर

    फ्रांस ने खोजी कोरोना वायरस की दवा, ट्रायल में 6 दिन में मरीज ठीक करने का दावाundefined

    Tags: Britain, England, Prince charles, Sexual Harassment, Sexual violence

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर