खुलासा: प्रिंस चार्ल्स और प्रिंसेज डायना तलाक के दिन सोफे पर बैठकर फूट-फूटकर रोए थे

खुलासा: प्रिंस चार्ल्स और प्रिंसेज डायना तलाक के दिन सोफे पर बैठकर फूट-फूटकर रोए थे
अपने तलाक के दिन प्रिंस चार्ल्स और प्रिंसेज डायना फूट-फूटकर रोए थे.

एक डॉक्यूमेंट्री में ब्रिटिश रॉयल फैमिली (British Royal Family) को लेकर कुछ दिलचस्प जानकारी सामने आई है.

  • Share this:
लंदन: ब्रिटेन (Britain) की रॉयल फैमिली के बारे में एक डॉक्यूमेंट्री में सनसनीखेज खुलासा किया गया है. ये खुलासा ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स (Prince Charles) और प्रिसेंज डायना (Princess Diana) की शादीशुदा जिंदगी और उसके बाद तलाक के मामले से जुड़ा है. ब्रिटेन के एक रॉयल एक्सपर्ट ने एक डॉक्यूमेंट्री में राजपरिवार को लेकर दिलचस्प जानकारियां दी हैं.

ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स और प्रिसेंज डायना के बीच 1992 में ही अनबन शुरू हो गई थी. 1996 में जाकर उनदोनों का तलाक हुआ. चैनल 5 की एक डॉक्यूमेंट्री द रॉयल फैमिली ऐट वार में बायोग्राफर इंग्रिड सेवर्ड ने बताया है कि उस वक्त प्रिसेंज डायना 35 साल की थीं और उनसे दूर रह रहे प्रिंस चार्ल्स 48 साल के.

तलाक के फाइनल होने तक उनके संबंध सुधर चुके थे
रॉयल कमेंटेटर ने तलाक के दिन को याद करते हुए बताया है कि वो दोनों के बीच 28 अगस्त 1996 को तलाक फाइनल हुआ. तलाक के फाइनल होने के बाद दोनों एकसाथ एक ही सोफे पर बैठे थे. उस वक्त दोनों ही फूट-फूट कर रो रहे थे.



रॉयल कमेंटेटर ने बताया है कि वो पागलपन वाला अलगाव था. जब दोनों के बीच तलाक हुआ तो संबंध काफी हद तक सुधर चुके थे, वे लोग बेहतर टर्म्स पर थे. उस समय प्रिंस चार्ल्स और प्रिंसेज डायना 14 साल के प्रिंस विलियम और 11 साल के प्रिंस हैरी के माता-पिता थे.



एक टेलीविजन इंटरव्यू के बाद आया शादीशुदा जिंदगी में तूफान
दोनों ने 1992 में एकदूसरे से अलग होने का ऐलान किया था. डॉक्यूमेंट्री में बताया गया है कि 1981 में दोनों की शादी हुई थी. लेकिन दो टेलीविजन इंटरव्यू के दौरान उनकी पूरी शादीशुदा जिंदगी तबाह हो गई.

1994 में प्रिंस चार्ल्स ने ITV के एक प्रोग्राम में खुलासा किया था कि शादी के बाद भी वो डायना के प्रति वफादार नहीं थे. इसने उनकी शादीशुदा जिंदगी में तूफान खड़ा कर दिया.

इसके एक साल बाद 1995 में उनके डचेज ऑफ कॉर्नवेल कैमिला से अफेयरक की चर्चा उड़ गई. कैमिला अभी उनकी पत्नी हैं.

प्रिंस चार्ल्स और प्रिंसेज डायना के तलाक के एक साल बाद, जब दोनों ही अपनी-अपनी सामान्य जिंदगी में लौट चुके थे, प्रिंसेज डायना की एक कार एक्सीडेंट में दुखद तरीके से मौत हो गई.

ये भी पढ़ें:

ब्रिटेन में हाई रिस्क वाले लोग भी निकल पाएंगे घरों से बाहर, 1 हजार में सिर्फ 1 को संक्रमण की संभावना

यूरोपियन यूनियन ने कहा- WHO से संबंध तोड़ने के फैसले पर दोबारा विचार करे अमेरिका

दुनिया में कोरोना Live : अब तक 3 लाख, 70 हजार से ज्‍यादा की मौत, बेल्जियम के राजकुमार भी हुए कोरोना संक्रमित

कोरोना : पाकिस्‍तान में 24 घंटों में 4 डॉक्टरों की मौत, अब तक 65,216 मामले
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading