अपना शहर चुनें

States

प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल सोशल मीडिया को कहेंगे GoodBye : खबर

प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल (फाइल फोटो)
प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल (फाइल फोटो)

ब्रिटेन (Britain) के राजकुमार ‘ड्यूक ऑफ ससेक्स’ हैरी और उनकी पत्नी ‘डचेस ऑफ ससेक्स’ मेगन मर्केल ने सोशल मीडिया (Social Media) को छोड़ने का फैसला कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 10, 2021, 8:43 PM IST
  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन (Britain) के राजकुमार ‘ड्यूक ऑफ ससेक्स’ हैरी और उनकी पत्नी ‘डचेस ऑफ ससेक्स’ मेगन मर्केल ने सोशल मीडिया (Social Media) को छोड़ने का फैसला कर लिया है जिससे वह अमेरिकी में अपनी भूमिकाओं पर ध्यान केंद्रित कर सकें. अखबार ‘द संडे टाइम्स’ के मुताबिक पिछले साल अपने एक साल के बेटे के साथ कहीं और बसने के मद्देनजर आधिकारिक शाही दायित्वों से अपने कदम पीछे खींचने वाला यह दंपत्ति अब ट्विटर और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया मंचों का इस्तेमाल नहीं करेगा. कार्यकारी शाही सदस्यों के तौर पर इंस्टाग्राम पर दोनों के एक करोड़ से ज्यादा फालोअर हैं.

हैरी और मर्केल ने अमेरिका में अपनी नई “प्रगतिशील भूमिका” के तहत कथित तौर पर सोशल मीडिया को खारिज किया है. दंपत्ति के एक करीबी सूत्र ने अखबार को बताया कि उनकी अपने नए आर्चवेल फाउंडेशन के लिये सोशल मीडिया के इस्तेमाल की “कोई योजना नहीं” थी और व्यक्तिगत क्षमताओं में भी उनके इन मंचों पर वापस आने की “संभावना बेहद कम” है. ऐसा समझा जाता है कि सोशल मीडिया पर “नफरत” से सामना होने के कारण उनका इससे मोह भंग हुआ. पूर्व अभिनेत्री मेगन मर्केल ने ऑनलाइन ट्रोलिंग के बेहद बुरे अनुभव का पहले जिक्र भी किया था.

ये भी पढ़ें: UK: भगौड़े नीरव मोदी के भारत प्रत्यर्पण पर कोर्ट 25 फरवरी को सुनाएगा फैसला



राजकुमार हैरी के साथ 2018 में शादी से पहले 39 वर्षीय अभिनेत्री सोशल मीडिया पर दमदार मौजूदगी रखती थीं और इंस्टाग्राम पर उनके 19 लाख फालोअर थे तो ट्विटर पर साढ़े तीन लाख लोग उन्हें फॉले करते थे जबकि उनके फेसबुक पेज को आठ लाख से ज्यादा ‘लाइक्स’ मिल चुके थे. मर्केल की एक लाइफस्टाइल वेबसाइट और ‘द टिग’ नाम का ब्लॉग भी था. राजकुमार हैरी (36) से प्रेम प्रसंग शुरू होने के बाद उन्होंने हालांकि इन्हें बंद कर दिया और दंपत्ति ने मिलकर एक संयुक्त इंस्टाग्राम बनाया. शाही दायित्वों से अलग होने के फैसले के बाद समझौते के तहत उन्हें इस अकाउंट को बंद करना पड़ा. अखबार की खबर के मुताबिक, सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने के बजाए दंपत्ति ऑनलाइन वीडियो और टेलीविजन पर पेशकश के जरिये अपने प्रचार कार्यों को जारी रखने के इच्छुक हैं. हालांकि वे ऐसा कुछ चुनिंदा प्रकाशकों और आर्कवेल वेबसाइट के जरिये ही करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज