प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की शाही शादी में खास होंगे ये 10 नन्हे बाराती

जहां मेहमानों की लिस्ट को चुन कर बनाया जा रहा है वहीं मेगन और हैरी के लिए ब्राइडमेड और पेज बॉयज का चुनाव भी बड़े ही तरीके से किया गया है. इस लिस्ट में 10 बच्चों का नाम शामिल किया गया है जिसमें सबसे पहला नाम प्रिंस हैरी के भतीजे प्रिंस जॉर्ज और भतीजी प्रिंसेस शर्लेट का है

News18Hindi
Updated: May 16, 2018, 6:33 PM IST
प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की शाही शादी में खास होंगे ये 10 नन्हे बाराती
शाही शादी
News18Hindi
Updated: May 16, 2018, 6:33 PM IST
ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और हॉलीवुड एक्ट्रेस मेगन मर्केल की शादी की तारीख फाइनल हो गई है. इस हफ्ते की शनिवार को उनकी शादी होने जा रही है. यह शादी इंग्लैंड के विंडसर कैसल में होगी, जिसमें दुनिया भर के हजारों मेहमान शामिल होंगे.

प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की यह शादी लोगों के चर्चा का विषय बनी हुई है. शादी में आने वाले मेहमानों से लेकर खाने तक हर चीज पर खासा ध्यान दिया जा रहा है. अब शादी शाही है तो जाहिर है उसकी तैयारियां भी शाही ही होंगी. जहां मेहमानों की लिस्ट को चुन कर बनाया जा रहा है वहीं मेगन और हैरी के ब्राइडल पार्टी के लिए ब्राइडमेड्स और पेज ब्वॉयज का चुनाव भी बड़े ही तरीके से किया गया है. इस लिस्ट में 10 बच्चों का नाम शामिल किया गया है जिसमें सबसे पहला नाम प्रिंस हैरी के भतीजे प्रिंस जॉर्ज और भतीजी प्रिंसेस शर्लेट का है. चलिए जानते हैं इस शाही शादी में इनके अलावा और कौन होंगे ब्राइडमेड्स और पेज ब्वॉयज...

मिस फ्लॉरेंस वैन कट्सेमः तीन वर्षीय मिस फ्लॉरेंस एलिस वैन कट्सम और मेजर निकोलस वैन कट्सम की बेटी है और हैरी की धर्म-पुत्री हैं.





मिस रेमी लिट और उनकी बहन रायलनः रेमी लिट (6) और रायलन (7) लॉस एंजिलस की ब्रांड क्यूरेटर और बैग डिजाइनर बेनिटा लिट और डैरेन लिट की बेटी हैं और मेगन की धर्म-पुत्री हैं.

मिस एवी मुलरोनीः चार वर्षीय मुलरोनी स्टाइलिस्ट जेसिका मुलरोनी और बेनेडिक्ट मुलरोनी की बेटी हैं. बेनेडिक्ट कनाडा के पूर्व मुख्यमंत्री ब्रायन मुलरोनी के पुत्र हैं और जेसिका मेगन की दोस्त हैं. इसके अलावा वो मेगन को इस शादी में मदद भी कर रही हैं.




मिस ज़ैली वारेनः ज़ैली(2) जो और जेक वारेन की बेटी हैं और प्रिंस हैरी की धर्म-पुत्री हैं

जैस्पर डायरः 6 वर्षीय जैस्पर हैरी के दोस्त और मेंटर मार्क डायर और उनकी अमेरिकी पत्नी अमांडा के बेटे हैं.

ब्रायन और जॉन मुलरोनीः ये सात वर्षीय जुड़ुआ भाई जेसिका मुलरोनी और बेनेडिक्ट मुलरोनी के बेटे हैं और एवी मुलरोनी के भाई हैं. एवी भी इस समारोह में भाग ले रही हैं.




बता दें कि यह शाही जोड़ा 19 मई को शादी के बंधन में बंधने जा रहा है. इस शादी को खास बनाने के लिए जबरदस्त तैयारी चल रही है. इसमें दूल्हा-दुल्हन के पोशाक से लेकर शादी में प्रयोग होने वाले फूलों, खाना, और अन्य सजावट का खासा ध्यान रखा जा रहा है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर