लाइव टीवी

हैरी और मेगन के ब्रिटेन का शाही परिवार छोड़ने के बाद 'मेग्जिट' नाम से ऑनलाइन बिक रहे ये प्रोडक्‍ट्स

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 12:24 PM IST
हैरी और मेगन के ब्रिटेन का शाही परिवार छोड़ने के बाद 'मेग्जिट' नाम से ऑनलाइन बिक रहे ये प्रोडक्‍ट्स
प्रिंस हैरी और उनकी पत्‍नी मेगन मर्केल के ब्रिटेन के शाही परिवार को छोड़ने के बाद कई ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स ने इससे जुड़े प्रोडक्‍ट्स उतार दिए हैं.

प्रिंस हैरी (Prince Harry) और मेगन मर्केल (Meghan Markle) के ब्रिटेन के शाही परिवार (Royal Family) से अलग होने की घोषणा के बाद Amazon.com पर MEGXIT नाम से 200 से ज्‍यादा और ebay.com पर करीब 50 प्रोडक्‍ट्स बिक रहे हैं. इन प्रोडक्‍ट्स में कॉफी मग्‍स, टी-शर्ट, बैग्‍स और कुशन तक शामिल हैं. इन दोनों वेबसाइट्स के अलावा कई अन्‍य ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स ऐसे प्रोडक्‍ट्स बेच रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 12:24 PM IST
  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन के प्रिंस हैरी (Prince Harry) और उनकी पत्‍नी मेगन मर्केल (Meghan Markle) ने हाल में खुद को शाही परिवार (Royal Family) के वरिष्ठ सदस्यों की भूमिका से अलग कर लिया है. वे अब आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनना चाहते हैं. उनके ब्रिटेन (Britain) के शाही परिवार से अलग होने की घोषणा के बाद अब ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स पर 'मेग्जिट' (Megxit) नाम से कई प्रोडक्‍ट्स बेचे जा रहे हैं. ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स हैरी और मेगन के इस फैसले के बाद उतारे गए प्रोडक्‍ट्स से जमकर कमाई कर रही हैं. मेग्जिट नाम से ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स पर उपलब्‍ध इन प्रोडक्‍ट्स में मग्स, टी-शर्ट, बैग्‍स से लेकर कुशन तक शामिल हैं.

हर प्रोडक्‍ट को हैरी-मेगन के फैसले के मुताबिक किया गया है डिजाइन
अमेजन (Amazon.com) पर ही 200 से ज्‍यादा आइटम मेग्जिट के नाम से बिक रहे हैं. इन प्रोडक्‍ट्स को हैरी और मेगन के शाही स्टेटस छोड़ने के फैसले के मुताबिक डिजाइन किया गया है. शॉपिंग वेबसाइट ईबे पर भी करीब 50 ऐसे प्रोडक्‍ट्स उपलब्‍ध हैं. इन दोनों वेबसाइट्स के अलावा इट्सी, जैजल और रेब बबल भी इसी थीम पर प्रोडक्‍ट्स बेच रहे हैं. अमेजन पर 19.99 डॉलर में एक टी-शर्ट खरीदी जा सकती है, जिस पर 'कीप काम एंड मेग्जिट ऑन' लिखा है. इसी तरह 14.99 डॉलर में एक मग मिल रहा है, जिस पर लिखा है, 'व्‍हेन यू लीव दैट टॉक्सिक रिलेशनशिप टू स्‍टार्ट लिविंग योर बेस्‍ट लाइफ.'

हैरी और मेगन नया जीवन शुरू करने को ब्रिटेन छोड़कर जा रहे हैं कनाडा

मेग्जिट का मतलब है कि अब आप अपने खराब संबंधों से निकलकर सबसे अच्‍छा जीवन जीना शुरू कर रहे हैं. हैरी अब नए जीवन के लिए अपनी पत्‍नी मेगन मर्केल के साथ कनाडा जा रहे हैं. इसी तरह अमेजन पर 'हैप्पी मेग्जिट' लिखा हुआ कुशन बिक रहा है. इससे स्लोगन के साथ यूनियन जैक और कनाडा का झंडा बनाया गया है. अमेजन पर इस थीम पर लेडीज बैग भी बिक रहे हैं. बता दें कि प्रिंस हैरी और मेगन ने छह महीने पहले ही ससेक्स रॉयल ब्रांड से 100 से ज्यादा प्रोटक्‍ट्स ट्रेडमार्क कराकर बाजार में उतारे थे. इन प्रोडक्‍ट्स में पेंसिल, मोजे, टी-शर्ट शामिल हैं. अनुमान लगाया गया था कि इन उत्पादों की बिक्री करीब 3,680 करोड़ रुपये के आसपास होगी.

ये भी पढ़ें:

कश्मीर पर UNSC में चीन और पाकिस्तान को झटका, सबने कहा-ये द्विपक्षीय मुद्दाईरान की यूरोप को चेतावनी, कहा-अमेरिकी सैनिक खतरे में, आपके भी हो सकते हैं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 12:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर