ब्रिटेन के शाही घराने में दरार! प्रिंस हैरी ने माना प्रिंस विलियम से अलग हो चुकी हैं राहें

ब्रिटेन के शाही घराने में दरार! प्रिंस हैरी ने माना प्रिंस विलियम से अलग हो चुकी हैं राहें
प्रिंस हैरी ने प्रिंस विलियम से ि‍विवाद पर कहा, हम भाई हैं और हमेशा भाई रहेंगे. फिलहाल हम निश्चित तौर पर अलग रास्‍तों पर हैं. बावजूद इसके मैं हमेशा उनके साथ खड़ा रहूंगा.

प्रिंस हैरी (Prince Harry) की पत्‍नी मेगन मर्केल (Meghan Markle) की प्रिंस विलियम (Prince William) की पत्‍नी केट मिडलटन (Kate Middleton) से कहासुनी की भी चर्चा आम हुई थी. मेगन ने कहा कि पिछला साल मुश्किलों भरा था. उन्‍होंने यहां तक कह डाला कि उनकी ब्रिटिश दोस्‍तों ने हैरी से शादी करने के लिए मना भी किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2019, 1:56 PM IST
  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन के शाही घराने (British Royal Family) में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. ब्रिटेन में कुछ महीनों से अफवाह थी कि प्रिंस हैरी (Prince Harry) और प्रिंस विलियम (Prince William) के रिश्‍तों में दरार पड़ गई है. अब प्रिंस हैरी ने इस अफवाह पर मुहर लगा दी है. उन्‍होंने स्‍वीकार किया है कि उनके और उनके भाई प्रिंस विलियम के रास्‍ते अलग हो चुके हैं. उन्‍होंने प्रिंस विलियम के साथ अच्‍छे और बुरे दिन देखे. प्रिंस हैरी ने आईटीवी (ITV) को दिए साक्षात्‍कार (Interview) में कहा कि कुछ समय से उनका परिवार काफी दबाव में था. दरअसल शाही घराने में काफी कुछ अजीब चल रहा था.

'दो भाइयों के बीच आते हैं अच्‍छे और खराब दिन'
प्रिंस हैरी ने पत्‍नी मेगन मर्केल (Meghan Markle) के साथ हाल के दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरे में कहा, 'हम भाई हैं और हमेशा भाई रहेंगे. फिलहाल हम निश्चित तौर पर अलग रास्‍तों पर हैं. बावजूद इसके मैं हमेशा उनके साथ खड़ा रहूंगा, क्‍योंकि मैं जानता हूं कि वह हमेशा मेरे साथ खड़े हैं.' उन्‍होंने कहा कि हम अब उतना एकदूसरे के सामने नहीं आएंगे, जितना अब तक आते रहे हैं क्‍योंकि हम दोनों अपने-अपने कामों में काफी व्‍यस्‍त हैं. इससे हमारे एकदूसरे के प्रति प्रेम में कोई अंतर नहीं आने वाला है. जो कुछ हम दोनों के बीच हुआ, वो सब निराधार था. सभी जानते हैं कि दो भाइयों के बीच कभी अच्‍छे दिन तो कभी खराब दिन भी आते हैं.

ब्रिटिश मीडिया ने मेगन पर लगातार बनाया दबाव
प्रिंस हैरी की पत्‍नी मेगन मर्केल और प्रिंस विलियम की पत्‍नी केट मिडलटन (Kate Middleton) के बीच कहासुनी की चर्चा भी ब्रिटेन में आम हुई थी. इस बारे में मेगन ने कहा कि पिछला साल काफी मुश्किलों भरा रहा. उन्‍होंने तल्‍खी से कहा कि मेरे कुछ ब्रिटिश दोस्‍तों ने शाही परिवार में शादी करने से मना किया था. उन्‍होंने कहा था कि हैरी से शादी करने का फैसला अच्‍छा नहीं है. पिछले साल शाही घराने में शादी के बाद 38 वर्षीय मेगन को लगातार दबाव झेलना पड़ा. ब्रिटिश मीडिया ने लगातार उनके बारे में काफी कुछ लिखा. कई समाचारपत्रों ने अमेरिका में उनके अलग हो चुके परिवार (Fractured American Family) के बारे में काफी कुछ लिखा.



शाही दंपति ने टैबलॉयड 'द मेल' पर ठोका मुकदमा
ब्रिटेन के टैबलॉयड (Tabloid) 'द मेल' ने मेगन को लेकर राजमहल (Royal Palace) के अंदर चल रही उठापटक की कहानियां भी मसाला लगाकर परोसीं. शाही दंपति ने अक्‍टूबर में 'द मेल' के खिलाफ निजता के उल्‍लंघन (Invasion of Privacy) का मामला दर्ज करा दिया है. अमेरिका में जन्‍मी पूर्व अभिनेत्री मेगन ने कहा कि उन्‍होंने समाचारपत्रों में लिखी जा रही बातों पर चुप्‍पी साधे रखने की भरपूर कोशिश की, लेकिन टेबलॉयड ने खबर छापना बंद नहीं किया. जब मैं पहली बार हैरी से मिली थी तो मेरे दोस्‍त काफी खुश थे. हालांकि, मेरे दोस्‍तों ने कहा था कि हैरी बहुत अच्‍छे इंसान हैं, लेकिन ब्रिटिश टेबलॉयड तुम्‍हारा जीवन बर्बाद कर देंगे.

ये भी पढ़ें- एक गुजराती को मिलेगा बनेगा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री से भी ज्यादा शक्तिशाली पद!

PoK में सेना की कार्रवाई से मुश्किल में इमरान खान, घेराव की तैयारी में विपक्ष
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading