मां डायना की मौत से प्रिंस हैरी को पहुंचा था बड़ा सदमा, किए कई खुलासे

प्रिंस हैरी और मेगन मार्केल (फाइल फोटो)

प्रिंस हैरी और मेगन मार्केल (फाइल फोटो)

राजकुमारी डायना के जीवन पर आधारित डॉक्यूमेंट्री की रिलीज पर प्रिंस हैरी ने कहा, "दुर्भाग्य से, जब मैं अपनी मां के बारे में सोचता हूं, तो पहली बात जो दिमाग में आती है वह हमेशा एक ही होती है- ड्यूक ऑफ ससेक्स."

  • Share this:

प्रिंस हैरी (Prince Harry) ने दिवंगत राजकुमारी और अपनी मां डायना (late Princess Diana) को लेकर बड़ा खुलासा किया है. राजकुमारी डायना के जीवन पर आधारित डॉक्यूमेंट्री की रिलीज पर प्रिंस हैरी ने कहा, "दुर्भाग्य से, जब मैं अपनी मां के बारे में सोचता हूं, तो पहली बात जो दिमाग में आती है वह हमेशा एक ही होती है- ड्यूक ऑफ ससेक्स."

एक घटना को याद करते हुए प्रिंस हैरी ने कहा कि एक बार कि बात है कि कार में सीट बैल्ट लगाए मेरी मां गाड़ी चला रही थी. इस दौरान मेरा भाई भी कार में उनके साथ था. प्रिंस ने कहा कि पपराज़ी के साथ तीन, चार, पांच मोपेडों द्वारा उनका पीछा किया जा रहा था. मेरी मां की आंखों में आंसू थे और वो गाड़ी चलाने में असमर्थ थीं, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी.

शाही सदस्य होने की खामियां बताईं

हैरी ने कहा कि यह बहुत भारी बोझ था और वह शाही परिवार के सदस्य होने के नाते इससे निपटने में मुश्किलों का सामना कर रहे थे. उनको डर था कि उनकी गर्भवती पत्नी और बेटे आर्ची को उसी तरह की चर्चा से निपटना होगा जैसे उनकी दिवंगत मां, प्रिसेंस डायना को बहुत ज्यादा ध्यान देने के साथ करना पड़ा था.
1997 में, डायना की पेरिस में 36 साल की उम्र में कार दुर्घटना में मौत हो गई थी जब कुछ फोटो पत्रकार उनका पीछा कर रहे थे. हैरी ने कहा, “मुझे यह काम नहीं चाहिए, मैं यहां नहीं होना चाहता हूं, मैं यह नहीं करना चाहता हूं. देखिए इसने मेरी मां के साथ क्या किया.”







प्रिंस हैरी पत्नी और बेटे के साथ अमेरिका मूव कर गए हैं

हैरी कहते हैं कि एक बार जब उन्होंने अपने पिता की खुद की परवरिश के बारे में सोचना शुरू किया, तो उन्हें पता चला कि प्रिंस ऑफ वेल्स के लिए यह आसान नहीं था, उन्हें एक रॉयल के रूप में बड़ा किया गया था. प्रिंस हैरी आगे कहते हैं कि, “इसका मतलब है कि उन्होंने मेरे साथ वैसा ही व्यवहार किया है जैसा उनके साथ किया गया था. जिसका अर्थ है, 'मैं इसे अपने बच्चों के लिए कैसे बदल सकता हूँ?" और इसीलिए मैं यहां हूं. ” "मैं अब अपने पूरे परिवार को अमेरिका ले गया हूं."

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज