फोन कॉलर से बोले प्रिंस हैरी- ट्रंप के हाथ खून से सने, बीमार आदमी दुनिया को बर्बाद कर रहा है

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी (फोटो-AP)

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी (फोटो-AP)

रूस (Russia) के कुछ शरारती फोन कॉलर्स ने खुफिया तरीके से प्रिंस हैरी (Prince Harry) को फोन किया और उनसे की गई बातचीत को रिकॉर्ड कर लिया. प्रिंस हैरी के साथ की गई वो टेलीफोन बातचीत लीक हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 11, 2020, 4:14 PM IST
  • Share this:
कनाडा: प्रिंस हैरी (Prince Harry) के एक ऐसे खुफिया टेलीफोन बातचीत का खुलासा हुआ है, जिसमें उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर जमकर भड़ास निकाली है. उन्होंने ट्रंप के बारे में कहा है कि उनके हाथ खून से सने हैं. वो एक बीमार आदमी है, जो पूरी दुनिया को बर्बाद कर रहा है. प्रिंस हैरी की इस खुफिया टेलीफोन बातचीत का खुलासा होने पर पूरी दुनिया में हंगामा मच गया है.

बताया जा रहा है कि रूस के कुछ शरारती फोन कॉलर्स ने खुफिया तरीके से प्रिंस हैरी को फोन किया और उनसे की गई बातचीत को रिकॉर्ड कर लिया. प्रिंस हैरी के साथ की गई वो टेलीफोन बातचीत लीक हो गई है. इसमें प्रिंस हैरी अमेरिकी राष्ट्रपति पर भड़के हुए दिख रहे हैं. प्रिंस हैरी पर्यावरण के मसलों पर बात करते सुने जा रहे हैं और इसी मुद्दे पर ट्रंप पर भड़कते सुनाई देते हैं.

फर्जी फोन कॉलर्स के चक्कर में फंस गए प्रिंस हैरी
डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रिंस हैरी कहते हैं- मैं सोचता हूं कि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका में कोल इंडस्ट्री को बहुत बड़ा बना रहे हैं. उनके हाथ खून से सने हैं. इसके बाद वो आगे कहते सुनाई देते हैं कि ये दुर्भाग्य है कि दुनिया को कुछ बहुत ही बीमार टाइप के लोग चला रहे हैं. आपकी तरह और आपके जैसी युवा पीढ़ी ही इसमें कुछ बदलाव ला सकती है.
दरअसल रूस के कुछ शरारती फोन कॉलर्स ने पर्यावरण के लिए काम करने वाली ग्रेटा थनबर्ग और उनके पिता सुनटे थनबर्ग बनकर प्रिंस हैरी को फोन किया था. प्रिंस हैरी को कनाडा के उनके लग्जरी घर पर इनलोगों ने दो बार फोन किया. प्रिंस हैरी को लगा कि वो पर्यावरण के क्षेत्र में काम करने वाली ग्रेटा थनबर्ग और उनके पिता से बात कर रहे हैं. फोन कॉलर्स ने उनके साथ की गई बातचीत को रिकॉर्ड कर लिया. अब वो टेलीफोन बातचीत लीक हो गई है.



प्रिंस हैरी के घर के लैंडलाइन पर किया गया था फोन
प्रिंस हैरी ने नकली ग्रेटा से टेलीफोन बातचीत में कहा कि वो कमांडर इन चीफ को चालाकी से मात दे सकती हैं, जिनके साथ उनकी पब्लिक प्लेटफॉर्म पर भिड़ंत हुई थी, जब ग्रेटा को टाइम मैगजीन के पर्सन ऑफ द ईयर चुने जाने पर ट्रंप ने उनकी आलोचना की थी.

द सन की एक रिपोर्ट के मुताबिक शरारती फोन कॉलर्स ने दो मौकों पर प्रिंस हैरी को फोन किया. पहली बार उन्हें नए साल की पूर्व संध्या पर फोन किया. उसके बाद उन्हें 22 जनवरी को फोन किया गया.

रूस के शरारती फोन कॉलर्स के नाम व्लादिमीर कुज़नेत्सोव और एलेक्सी स्टोलिरोव बताए जा रहे हैं. इन्हें वोवान और लेक्सस नाम से जाना जाता है. दोनों ने प्रिंस हैरी के वैंकूवर के लग्जरी घर के लैंडलाइन पर फोन किया था. यहां वो अपनी पत्नी मेगन मर्केल और बच्चे आर्ची के साथ रह रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

क्राउन प्रिंस सलमान के खिलाफ दावेदारी ठोकने की तैयारी में थे प्रिंस नयेफ, ऐसे खुला राज

क्या 1500 तालिबान लड़ाकों की रिहाई से सुधरेंगे अफगानिस्तान के हालात

ट्रंप नहीं करवाना चाहते कोरोना वायरस की जांच, बोले- टेस्ट करवाने की जरूरत नहीं

Coronavirus: ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री को भी हुआ कोरोना, खुद को कमरे में किया बंद

कोरोना वायरस पर मजाक पड़ा भरा, मुसीबत में फंसे भारतीय मूल के दो अफ्रीकी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज