प्रिंस हैरी ने चिड़ियाघर में रहने से की रॉयल लाइफ की तुलना, साइकिल को ब्रेक करने के लिए गए US

प्रिंस हैरी और मेगन मार्केल (फाइल फोटो)

प्रिंस हैरी और मेगन मार्केल (फाइल फोटो)

Prince harry Life Story: हैरी ने कहा कि वह अपने जीवन को 1998 की जिम कैरी की फिल्म “द ट्रूमैन शो” की तरह समझते थे. यह फिल्म ट्रूमैन बरबैंक की कहानी है जिनके जीवन को छिपे हुए कैमरों के जरिए टीवी पर दिखाया जाता था.

  • Share this:

लॉस एंजिलिस. प्रिंस हैरी ने शाही जीवन के अपने अनुभव की तुलना “द ट्रूमैन शो” पर होने और “चिड़ियाघर में रहने” से की है. ड्यूक ऑफ ससेक्स ने “आर्मचेयर एक्सपर्ट” पॉडकास्ट के एपिसोड के दौरान कहा कि उन्होंने युवावस्था में ही कई मौकों पर शाही जीवन छोड़ने के बारे में सोचा था. उन्होंने पॉडकास्ट के प्रस्तुतकर्ता डैक्स शेफर्ड से मेगन के साथ अपने संबंध को गुप्त रखे जाने के बारे में और ब्रिटेन की मीडिया की छानबीन से निपटने के बारे में खुलकर बात की.

हैरी ने कहा कि वह अपने जीवन को 1998 की जिम कैरी की फिल्म “द ट्रूमैन शो” की तरह समझते थे. यह फिल्म ट्रूमैन बरबैंक की कहानी है जिनके जीवन को छिपे हुए कैमरों के जरिए टीवी पर दिखाया जाता था.

शादी सदस्य होने की खामियां बताईं

हैरी ने कहा कि यह बहुत भारी बोझ था और वह शाही परिवार के सदस्य होने के नाते इससे निपटने में मुश्किलों का सामना कर रहे थे. उनको डर था कि उनकी गर्भवती पत्नी और बेटे आर्ची को उसी तरह की चर्चा से निपटना होगा जैसे उनकी दिवंगत मां, प्रिसेंस डायना को बहुत ज्यादा ध्यान देने के साथ करना पड़ा था.
1997 में, डायना की पेरिस में 36 साल की उम्र में कार दुर्घटना में मौत हो गई थी जब कुछ फोटो पत्रकार उनका पीछा कर रहे थे. हैरी ने कहा, “मुझे यह काम नहीं चाहिए, मैं यहां नहीं होना चाहता हूं, मैं यह नहीं करना चाहता हूं. देखिए इसने मेरी मां के साथ क्या किया.”

ये भी पढ़ेंः- चीन के लैब से निकला कोरोना? टॉप 18 वैज्ञानिकों ने कहा- थ्योरी से इनकार नहीं कर सकते हैं




प्रिंस हैरी पत्नी और बेटे के साथ अमेरिका मूव कर गए हैं

हैरी कहते हैं कि एक बार जब उन्होंने अपने पिता की खुद की परवरिश के बारे में सोचना शुरू किया, तो उन्हें पता चला कि प्रिंस ऑफ वेल्स के लिए यह आसान नहीं था, उन्हें एक रॉयल के रूप में बड़ा किया गया था. प्रिंस हैरी आगे कहते हैं कि, “इसका मतलब है कि उन्होंने मेरे साथ वैसा ही व्यवहार किया है जैसा उनके साथ किया गया था. जिसका अर्थ है, 'मैं इसे अपने बच्चों के लिए कैसे बदल सकता हूँ?" और इसीलिए मैं यहां हूं. ” "मैं अब अपने पूरे परिवार को अमेरिका ले गया हूं."

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज