नौकरी करेंगे प्रिंस हैरी, स्टार्ट अप में संभालेंगे चीफ इम्पैक्ट ऑफिसर का पद

ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल (फाइल फोटो)

ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल (फाइल फोटो)

Prince Harry Joins BetterUp: हैरी ने कहा कि वो बेटरअप टीम के साथ इसलिए जुड़ रहे हैं, क्योंकि वो कंपनी के मानसिक स्वास्थ्य (Mental Health) के मिशन पर भरोसा करते हैं. बेटरअप की शुरुआत साल 2013 में हुई थी. अब कंपनी में कर्मचारियों की संख्या बढ़कर 270 हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 11:25 AM IST
  • Share this:
सैन फ्रांसिस्को. ओप्रा विन्फ्रे (Oprah Winfrey) के साथ इंटरव्यू के बाद खड़े हुए विवाद के बीच ब्रिटेन के राजकुमार हैरी ने नौकरी करने का फैसला किया है. वह मंगलवार को सैन फ्रांसिस्को के एक स्टार्टअप बेटरअप के साथ बतौर चीफ इम्पैक्ट ऑफिसर (Chief Impact Officer) जुड़ गए हैं. हालांकि, उनकी इस नौकरी से जुड़ी आर्थिक जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है. यह कंपनी कर्मचारियों के मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करती है.

कंपनी के सीईओ एलेक्सी रॉबिचॉक्स प्रिंस हैरी को कंपनी के लिए एकदम सटीक बताते हैं. वो कहते हैं कि उनका प्रोत्साहित करने और काम के जरिए असर छोड़ने का तरीका अच्छा है. बेटरअप कंपनी मार्स, AB inBev और लिंकडिन जैसी कंपनियों के कर्मचारियों के साथ मानसिक स्वास्थ्य और कोचिंग के क्षेत्र में काम करती है. एलेक्सी हैरी के प्रयासों की तारीफ भी करते हैं.

ब्रिटिश के शाही परिवार से अलग होने के बाद पूर्व अभिनेत्री मेगन मार्केल और प्रिंस हैरी कैलिफोर्निया में रहने लगे थे. साथ ही वे लगातार कमाई के क्षेत्र में भी सक्रिय नजर आ रहे हैं. उन्होंने नेटफ्लिक्स के साथ कंटेंट तैयार करने और स्पॉटिफाय के लिए पॉडकास्ट बनाने के संबंध में डील साइन की है. बेटरअप कंपनी के साथ अपनी नई पारी की जानकारी हैरी ने ब्लॉग पोस्ट में दी है.



यह भी पढ़ें: Harry-Meghan Interview: दोस्त का खुलासा- प्रिंस हैरी ने पिता चार्ल्स और भाई विलियम से की बात
हैरी ने कहा कि वो बेटर अप टीम के साथ इसलिए जुड़ रहे हैं, क्योंकि वो कंपनी के मानसिक स्वास्थ्य के मिशन पर भरोसा करते हैं. बेटरअप की शुरुआत साल 2013 में हुई थी. अब कंपनी में कर्मचारियों की संख्या बढ़कर 270 हो गई है. साथ ही करीब 2000 कोच का एक नेटवर्क भी कंपनी में शामिल है. कंपनी के क्लाइंट्स में नासा, शेवरॉन, मार्क, स्नैप और वॉर्नर मीडिया जैसी कंपनियों का नाम शामिल है.

मेगन-हैरी ने इंटरव्यू के दौरान किए थे कई खुलासे
हैरी ने विनफ्रे को बताया कि वह शाही जिंदगी में एक कैदी की तरह महसूस कर रहे थे. पिछले साल वित्तीय रूप से अलग किए जाने और अपनी सुरक्षा खोने के बाद उन्हें एक बड़ा झटका लगा. उन्होंने कहा कि उन्हें लगा कि उनके परिवार ने मेगन का साथ नहीं दिया. वहीं, दो नस्लों से ताल्लुक रखने वाली मेगन ने बताया कि वह जब पहली बार गर्भवती हुईं तो, ‘इस बात को लेकर काफी चिंता व्यक्त की गई कि उनके बेटे का रंग कैसा होगा.’ मेगन ने दावा किया था कि उन्हें आत्महत्या करने जैसे खयाल आने लगे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज