अपना शहर चुनें

States

इस्लामाबाद लौट रहे प्रिंस विलियम और केट के विमान को तूफान ने घेरा, ब्रिटेन सुरक्षा एजेंसियों से छूटे पसीने

ब्रिटेन के प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट शुक्रवार को पांच दिवसीय पाकिस्तान दौरे के बाद वापस स्वदेश लौट गए.
ब्रिटेन के प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट शुक्रवार को पांच दिवसीय पाकिस्तान दौरे के बाद वापस स्वदेश लौट गए.

पाकिस्तान (Pakistan) के पांच दिवसीय दौरे के बाद ब्रिटेन (Britain) के प्रिंस विलियम (Prince William) और उनकी पत्नी केट (Kate Middleton) शुक्रवार को स्वदेश लौट गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2019, 9:44 AM IST
  • Share this:
पाकिस्तान (Pakistan) के पांच दिवसीय दौरे के बाद ब्रिटेन (Britain) के प्रिंस विलियम (Prince William) और उनकी पत्नी केट (Kate Middleton) शुक्रवार को स्वदेश लौट गए. हालांकि ब्रिटेन वापस लौटने से पहले शाही जोड़े का विमान (Plane) एक बड़े हादसे का शिकार होने से बच गया. दरअसल प्रिंस विलियम का विमान जब लाहौर (Lahore) से इस्लामाबाद (Islamabad) के लिए लौट रहा था, तभी उसका सामना एक खतरनाक तूफान से हो गया.

तूफान में विमान को फंसता देख पायलट ने उसे कई बार नीचे उतारने की कोशिश की, लेकिन वह कामयाब नहीं हो सका. काफी मशक्कत के बाद विमान को इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतारा जा सका. विमान एयरपोर्ट पर उतारने में ब्रिटेन की सुरक्षा एजेंसियों के पसीने छूट गए.


इसे भी पढ़ें :-पाकिस्तान पहुंचे प्रिंस विलियम और केट मिडलटन, इमरान खान के साथ किया डिनर



बताया जाता है कि प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट पाकिस्तान के पांच दिवसीय दौरे के बाद शुक्रवार को ब्रिटेन वापस लौटने के लिए अपने विमान से इस्लामाबाद आ रहे थे. लाहौर से इस्लामाबाद लौटते समय उनका विमान खराब मौसम में फंस गया. बताया जाता है कि तेज तूफान में विमान को घेर लिया, जिसके कारण विमान को संभालना काफी मुश्किल हो गया.

इसे भी पढ़ें :-डिनर करने ऑटो से पहुंचा ब्रिटिश शाही कपल, केट की ड्रेस देख लट्टू हुआ पाकिस्तान



खराब मौसम को देखते हुए विमान को तुरंत लाहौर में उतारने की कोशिश की गई. रॉयल एयर फोर्स के पायलट की ओर से दो बार विमान उतारने की कोशिश नाकाम साबित हुई. पहली बार विमान को रावलपिंडी के छावनी शहर में एक सैन्य अड्डे पर उतारने की कोशिश की गई जबकि दूसरी बार इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर. काफी मशक्कत के बाद विमान को इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतारा जा सका. मौसम साफ होने के बाद शाही जोड़ा ब्रिटेन के लिए रवाना हो गया.

इसे भी पढ़ें :-
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज