होम /न्यूज /दुनिया /प्रिंस विलियम बने अपने पिता के 'जमींदार', वसूलेंगे इतने लाख का किराया, जानें डिटेल्स

प्रिंस विलियम बने अपने पिता के 'जमींदार', वसूलेंगे इतने लाख का किराया, जानें डिटेल्स

प्रिंस विलियम को डची ऑफ कॉर्नवाल की अकूत अचल संपत्ति विरासत में मिली है.  (twitter.com/Royal_Circular)

प्रिंस विलियम को डची ऑफ कॉर्नवाल की अकूत अचल संपत्ति विरासत में मिली है. (twitter.com/Royal_Circular)

ब्रिटेन के राजा किंग चार्ल्स III से उनके बड़े बेटे प्रिंस विलियम ने उनका प्रिय हाईग्रोव घर अपने नाम करा लिया है. अब प्रि ...अधिक पढ़ें

लंदन. ब्रिटेन के राजा किंग चार्ल्स III से उनके बड़े बेटे प्रिंस विलियम ने उनका प्रिय हाईग्रोव घर अपने नाम करा लिया है. अब प्रिंस विलियम राजा के नए जमींदार बन गए हैं और अपने पिता से किराए के रूप में सैकड़ों-हजारों पाउंड की वसूली कर रहे हैं.  किंग चार्ल्स का प्रिय हाईग्रोव अब डची ऑफ कॉर्नवाल का हिस्सा है, जो अब प्रिंस विलियम के पास है. डची एक शासक ब्रिटिश सम्राट के सबसे बड़े बेटे को दिया जाता है. हालांकि, राजकुमार व्यक्तिगत लाभ के लिए डची की किसी भी संपत्ति को बेचने के हकदार नहीं हैं. इसलिए वह अपने पिता से सैकड़ों-हजारों पाउंड का किराया वसूलेंगे.

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, 40 वर्षीय प्रिंस विलियम ने किंग से 345 मिलियन पाउंड यानी 38 करोड़ अमेरिकी डॉलर की संपत्ति को ले लिया है और यही कारण है कि वह अपने पिता चार्ल्स तृतीय के जमींदार बन गए हैं. किंग चार्ल्स ने अपना प्रिय हाईग्रोव हाउस 1980 में खरीदा था, जो डची का हिस्सा है. डची, जिसके पास 128,000 एकड़ जमीन है और पिछले साल 21 मिलियन पाउंड की आय अर्जित की थी. अब महारानी एलिजाबेथ के निधन के बाद चार्ल्स से उनके बड़े बेटे को सौप दिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक चार्ल्स अब प्रति वर्ष 700,000 पाउंड (7 लाखअमेरिकी डॉलर) का भुगतान करेंगे.

प्रिंस विलियम को मिली अकूत अचल संपत्ति, ओवल क्रिकेट ग्राउंड के साथ जंगल, जेल, नदी भी इसका हिस्सा

बता दें कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद, प्रिंस चार्ल्स के सिंहासन पर बैठ गए हैं और इसके साथ  चार्ल्स के सबसे बड़े बेटे प्रिंस विलियम अब राजगद्दी के अगले उत्तराधिकारी बन गए हैं. विलियम प्रिंस ऑफ वेल्स और 25वें ड्यूक ऑफ कॉर्नवाल बन गए हैं. इसके साथ ही प्रिंस विलियम को डची ऑफ कॉर्नवाल की संपत्ति विरासत में मिली है.  जिसमें इंग्लैंड और वेल्स में 20 काउंटियों में फैली जमीनें और राजा चार्ल्स का प्रिय हाईग्रोव भी शामिल है.

Tags: Britain, Queen elizabeth II

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें