TV पर एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर कबूलने वालीं प्रिसेंज डायना ने की थी 4 बार सुसाइड की कोशिश

TV पर एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर कबूलने वालीं प्रिसेंज डायना ने की थी 4 बार सुसाइड की कोशिश
प्रिंसेज डायना ने 4 बार आत्महत्या का प्रयास किया!

डायना (Princess Diana) की जिंदगी पर जल्द ही नेटफ्लिक्स (Netflix) पर एक डॉक्यूमेंट्री आने वाली है जो विवादों की शिकार हो गयी है. चार पार्ट में आने वाली इस डॉक्यूमेंट्री में दावा किया गया है कि राजकुमारी ने कम से कम 4 बार आत्महत्या करने की कोशिश की थी.

  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन (UK) के शाही घराने में पूर्व राजकुमारी डायना (Princess Diana) सबसे विवादित और बेबाक हस्तियों में से एक मानी जाती रही हैं. डायना जब तक जिंदा रहीं तब तक विवादों से घिरीं रहीं और मरने के बाद उनकी मौत भी दुनिया को कई सवाल देकर चली गई. डायना की जिंदगी पर जल्द ही नेटफ्लिक्स (Netflix) पर एक डॉक्यूमेंट्री आने वाली है जो विवादों की शिकार हो गयी है. चार पार्ट में आने वाली इस डॉक्यूमेंट्री में दावा किया गया है कि राजकुमारी ने कम से कम 4 बार आत्महत्या करने की कोशिश की थी.

'बीइंग में-डायना' नाम की इस डॉक्यूमेंट्री सीरिज में उनके बचपन, जवानी, शादी, मानसिक स्वास्थ्य और मृत्यु से पहले के हालातों पर बात की की गयी है. हालांकि ये माना जा रहा है कि इस डॉक्यूमेंट्री पर ब्रिटिश शाही परिवार और खासकर उनके बेटे प्रिंस हैरी और विलियम का नाराज़ होना तय है. बता दें कि राजकुमार हैरी और मेगन ने पहले ही शाही परिवार से अलग होने का फैसला ले लिया है और ख़बरों के मुताबिक परिवार में काफी मनमुटाव की स्थिति है. ऐसे माहौल में इस डॉक्यूमेंट्री से नया विवाद पैदा होता नज़र आ रहा है.

जब डायना ने सबको चौंका दिया था
बता दें कि 20 नवंबर 1995 को प्रिंसेस ऑफ वेल्स डायना ने BBC को करीब एक घंटा लंबा इंटरव्यू दिया था. बीबीसी के पनोरमा प्रोग्राम में डायना ने बिना झिझक के कबूल किया कि उन्होंने शादी के बाद भी खाड़ी युद्ध में हिस्सा ले चुके आर्मी कैप्टन जेम्स हेविट संबंध बनाए थे. इसी इंटरव्यू की शुरुआत में उन्होंने हेविट को अपना करीबी दोस्त बताया लेकिन बार-बार पूछने पर उन्होंने कहा कि उनका हेविट के साथ एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर था. उन्होंने सिर्फ इतना ही नहीं बताया बल्कि इसी इंटरव्यू में उन्होंने प्रिंस चार्ल्स की बेवफाई और उनके दूसरी औरतों के साथ संबंधों पर भी खुलकर बात की थी.
Diana



किंडरगार्टन में टीचर थीं डायना
बता दें कि डायना पढ़ाई में अच्छी नहीं थीं और दो बार एग्जाम में फेल होने के बाद उन्होंने 16 साल की उम्र में ही वेस्ट हीथ स्कूल छोड़ दिया था. उनके पिता ने उनका दाखिला एक स्वीडिश फिनिशिंग स्कूल में करा दिया था लेकिन वहां भी उनका मन नहीं लगा. स्वीडन के फिनिशिंग स्कूल को छोड़ने के बाद डायना ने सफाई वाली और दाई का काम किया. उसके बाद उन्होंने यंग इंग्लैंड स्कूल में जॉब कर ली. प्रिंस चार्ल्स का अफेयर उनकी बहन लेडी सारा स्पेन्सर था और एक पारिवारिक कार्यक्रम के दौरान डायना की प्रिंस से मुलाकात हुई थी. डायना की 20 साल की उम्र में प्रिंस चार्ल्स से शादी हुई जो उनसे उम्र में 12 साल बड़े थे.

 

ये भी पढ़ें:

अंतरिक्ष से मिला अंटार्कटिका में बर्फ पिघलने और जमने का अब तक का सबसे सटीक डाटा

दुनियाभर में दो दर्जन से ज्‍यादा भाषाओं में लिखी गई है रामायण

शोध में हुआ खुलासा, ये स्‍मार्टफोन कंपनी भारतीय यूजर्स का डाटा चुराकर भेज रही है चीन

जानें क्‍यों दी जाने वाली थी महान चित्रकार लियोनार्डो दा विंची को मौत की सजा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज