Home /News /world /

प्रतिबंधों के बावजूद बर्लिन में रैली, पुलिस की हिरासत में एक शख्स की मौत

प्रतिबंधों के बावजूद बर्लिन में रैली, पुलिस की हिरासत में एक शख्स की मौत

जर्मनी में कोविड-19 को लेकर किए जा रहे इंतज़ामों से असंतुष्ट हैं लोग.

जर्मनी में कोविड-19 को लेकर किए जा रहे इंतज़ामों से असंतुष्ट हैं लोग.

बर्लिन (Berlin) में प्रतिबंधों के बावजूद लोग कोविड- 19 (Coronavirus) को लेकर सड़क पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं. पुलिस भी उन्हें रोकने के लिए बलप्रयोग से पीछे नहीं हट रही.

    बर्लिन. जर्मनी में कोविड-19 से निपटने के सरकार के कदम से अंसतुष्ट लोगों का प्रदर्शन जारी है. प्रदर्शनकारी सड़कों पर आकर सरकार की ओर से कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए चल रहे प्रयासों पर असंतोष जाहिर कर रहे हैं. इस बीच पुलिस की ओर से उन्हें रोकने की कोशिश में कई जगहों पर झड़प भी देखने को मिली. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक इस कोशिश में एक 49 साल के शख्स की जान भी चली गई. इस शख्स को पुलिस ने हिरासत में लिया था.

    बर्लिन पुलिस की ओर से दी गी जानकारी के मुताबिक शख्स की मौत हिरासत में ही हुई है. पुलिस ने बताया कि सोमवार को मिट्टे जिले में अधिकारी जब इस शख्स के पहचान पत्र की जांच कर रहे थे, तब उसने अपने हाथ और सीने में सिहरन की शिकायत की थी. जिसके बाद अधिकारियों ने एंबुलेंस के पहुंचने तक उसका प्राथमिक उपचार किया, हालांकि अस्पताल पहुंचने पर उसकी मौत हो गई. अब इस व्यक्ति की मौत के मामले में जांच भी शुरू कर दी गई है.

    प्रदर्शनों पर लगी है आधिकारिक पाबंदी
    जर्मनी में कोविड-19 को लेकर आधिकारिक पाबंदी लगाई गई है. बावजूद इसके मिट्टे जिले में हजारों लोग प्रदर्शन में शामिल हुए थे. प्रदर्शन कर रहे करीब 600 लोगों को इस मामले में हिरासत में लिया गया है. स्थानीय अधिकारियों ने वीकेंड में होने वाले तमाम प्रदर्शनों पर रोक लगा दी थी, लेकिन बर्लिन में प्रदर्शनकारियों ने इस प्रतिबंध की परवाह न करते हुए प्रदर्शन किया. बर्लिन पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए रविवार को दो हजार से ज्यादा अधिकारियों को तैनात किया था.

    पुलिस से प्रदर्शनकारियों की झड़प
    पुलिस विभाग ने बताया कि इन अधिकारियों के साथ प्रदर्शनकारियों ने बदसलूकी की और उन पर हमला भी किया. बर्लिन पुलिस ने बताया-उन्होंने पुलिस की घेराबंदी तोड़ने और हमारे सहयोगियों को खींचने की कोशिश की, इसलिए अधिकारियों को परेशान करने वालों पर बल प्रयोग करना पड़ा. जर्मनी की मीडिया के अनुसार, रविवार शाम तक पुलिस ने करीब 600 लोगों को हिरासत में ले लिया था और प्रदर्शनकारी तब भी शहर में रैली कर रहे थे. आपको बता दें कि रविवार को जर्मनी में कोविड-19 के 2,097 नए मामले सामने आए थे जो पिछले हफ्ते से 500 केसेज़ से भी ज्यादा थे.

    Tags: Coronavirus, Covid-19 News, World news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर