लाइव टीवी

हांगकांग में सांसदों की गिरफ्तारी पर बवाल, प्रदर्शनकारियों ने मेट्रो स्टेशन और शॉपिंग मॉल में की तोड़फोड़

भाषा
Updated: November 11, 2019, 3:01 PM IST
हांगकांग में सांसदों की गिरफ्तारी पर बवाल, प्रदर्शनकारियों ने मेट्रो स्टेशन और शॉपिंग मॉल में की तोड़फोड़
हांगकांग में प्रदर्शनकारियों ने मेट्रो स्टेशन और शॉपिंग मॉल में तोड़फोड़ की

उत्तरपूर्व जिले शा तिन स्थित मेट्रो स्टेशन (Metro Station) को प्रदर्शनकारियों द्वारा खिड़कियों के शीशे तोड़ने और एक टिकट वेंडिंग मशीन को क्षति पहुंचाने के बाद बंद कर दिया.

  • Share this:
हांगकांग. हांगकांग (Hong Kong) में लोकतंत्र समर्थक जनप्रतिनिधियों की गिरफ्तारी के बाद रविवार को बवाल हो गया. प्रदर्शनकारियों ने एक मेट्रो स्टेशन (Metro Station) और एक शॉपिंग मॉल (Shopping Mall) की खिड़कियों के कांच तोड़ दिए.

हांगकांग में प्रदर्शन छठे महीने में प्रवेश कर गया है. ये प्रदर्शन चीन (China) के प्रस्तावित प्रत्यर्पण कानून को लेकर शुरू हुए था. अब इसमें अधिक लोकतंत्र की मांग और अन्य शिकायतें जुड़ गई हैं.

प्राधिकारियों ने उत्तरपूर्व जिले शा तिन स्थित मेट्रो स्टेशन को प्रदर्शनकारियों द्वारा खिड़कियों के शीशे तोड़ने और एक टिकट वेंडिंग मशीन को क्षति पहुंचाने के बाद बंद कर दिया. पुलिस प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए मुस्तैद थी लेकिन गिरफ्तारी के कोई संकेत नहीं हैं.

शॉपिंग मॉल के शीशे तोड़े

एक अन्य घटना में करीब 36 प्रदर्शनकारी उत्तरपश्चिम सुन मुन जिले स्थित एक शॉपिंग मॉल में घुस गए. अधिकतर प्रदर्शनकारी शांतिपूर्ण थे लेकिन एक प्रदर्शनकारी ने खिड़कियों के शीशे तोड़ दिये जबकि अन्य ने एक रेस्त्रां में मेजें उलट दीं.

इस बीच, समाचारपत्र ‘एप्पल डेली’ ने वेबसाइट पर एक वीडियो प्रदर्शित किया, जिसमें सुन वान जिले में पुलिस को एक व्यक्ति को गिरफ्तार करते हुए दिखाया गया है. समाचारपत्र ने कहा कि पुलिस चार व्यक्तियों और एक व्यक्ति को पकड़ कर ले गई जिनके दुकानों में तोड़फोड़ करने का संदेह था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 6:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...