Home /News /world /

पाकिस्तान सिंध प्रांत में लापता लोगों को लेकर कराची में प्रदर्शन, पुलिस ने चलाई लाठियां

पाकिस्तान सिंध प्रांत में लापता लोगों को लेकर कराची में प्रदर्शन, पुलिस ने चलाई लाठियां

लापता हुए लोगों के परिजन प्रदर्शन करते हुए

लापता हुए लोगों के परिजन प्रदर्शन करते हुए

पाकिस्तान के सिंध प्रांत (Sindh Province) से लापता हुए लोगों के परिजन कराची स्थित प्रेस क्लब में इकट्ठा हुए और उन्होंने शांतिपूर्ण प्रदर्शन (Peaceful Protest) किया. पुलिस ने इनपर ला​ठियां भांजी जिसके चलते कुछ लोग घायल भी हो गए.

अधिक पढ़ें ...
    कराची. पाकिस्तान के सिंध प्रांत (Sindh Province) से लापता हुए लोगों के परिजन कराची स्थित प्रेस क्लब में इकट्ठा हुए और उन्होंने शांतिपूर्ण प्रदर्शन (Peaceful Protest) किया. ये सभी गैरकानूनी तरीके से गिरफ्तार (Illegal Arresting) किए गए लोगों और लापता हुए अपने प्रियजनों को लेकर सरकार के खिलाफ नारा लगा रहे थे. कराची प्रेस क्लब में इस प्रदर्शन में शामिल होने के लिए छात्र भी काफी संख्या में इकट्ठा हुए थे.

    200 लोगों को उठाकर ले गई पुलिस और सेना

    प्रदर्शनकारियों ने बताया कि पुलिस, सेना और कानूनी एजेंसी गैर कानूनी तरीके से आदमी और औरतों को गिरफ्तार कर लेते है और हम उनकी रिहाई की मांग कर रहे हैं. पिछले दो सप्ताह के भीतर करीब 200 सिंधी और मोहाजिरों को जो एमक्यूएम से ताल्लुक रखते हैं, को पुलिस और सेना गिरफ्तार कर चुकी है. इन सभी को कराची, हैदराबाद और सिंध प्रांत के दूसरे शहरों से पुलिस उठाकर ले गई और अभी तक इनमें से किसी को भी कोर्ट में पेश नहीं किया है.

    पुलिस की लाठियां खाकर घायल हुए कई लोग

    मीडिया रिपोर्टों के अनुसार यहां पीड़ित परिवार समेत बहुत सारे लोग इकट्ठा हुए थे. यहां प्रदर्शनकारियों ने बलपूर्वक उठा लिए गए लोगों के खिलाफ नारे लगाए. प्रदर्शन के दौरान वहां पुलिस, अर्धसैनिक बल, सादे लिबास में खुफिया विभाग के लोग भी भारी मात्रा में इकट्ठा हो गए थे और उन्होंने प्रदर्शनकारियों के साथ मारपीट की. पुलिस ने बुजुर्गों, महिलाओं और युवतियों और छात्रों पर लाठियां भांजी. इसके चलते यहां कई लोग घायल भी हो गए.

    ये भी पढ़ें: अमेरिका में वॉलमार्ट स्टोर पर ताबड़तोड़ गोलीबारी, दो लोगों की मौत और चार घायल हुए

    यात्रा के दौरान कोरोना वायरस से हुए संक्रमित तो उज्बेकिस्तान सरकार देगी 3000 डॉलर

    सूत्रों के अनुसार पुलिस बल ने लड़कियों से बदतमीजी की और उन्हें पुलिस की मोबाइल वैन में उठाकर फेंक दिया. इसके बाद उन्हें किसी अज्ञात जगह पर ले जाकर छोड़ दिया.

    Tags: Pakistan, Police, Protest

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर