अपना शहर चुनें

States

गलवान घाटी में मारे गए सैनिकों के नाम सरकार से पूछ रही है चीन की जनता

भारत और चीन की सेना (File Photo)
भारत और चीन की सेना (File Photo)

चीन की जनता गलवान घाटी (Galwan Valley) में भारतीय सेना के साथ झड़प में मारे गए अपने सैनिकों के नाम उजागर करने को कह रही है. सरकार ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है.

  • Share this:
वाशिंगटन. गलवान घाटी (Galwan Valley) में चीनी और भारतीय सैनिकों के बीच हुए संघर्ष (Indian And Chinese Soldiers Struggle) के बाद चीन अपने ही घर में घिरता जा रहा है. अमेरिका की मीडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार चीनी कम्युनिस्ट सरकार (Chinese Communist Government) के फैसले की वजह से सैनिकों के परिजन बहुत परेशान हैं. रिपोर्ट में इसके ​पी​छे यह वजह बताई गई है कि चीन ने इस घटना में मारे गए कई सैनिकों के नाम अभी तक उजागर नहीं किए हैं. जाहिर सी बात है कि इस बात को लेकर चीन की जनता और खासकर सैनिकों के परिजनों में काफी नाराजगी देखी जा रही है.

सैनिकों के परिजन चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार से सोशल मीडिया पर लगातार सैनिक जवानों को लेकर सवाल पूछ रही है और जिसका जवाब दे पाना सरकार के लिए मुश्किल हो रहा है.

जनता सरकार से  मारे गए सैनिकों का नाम पूछ रही है



अमेरिका की ब्रेइटबार्ट न्यूज रिपोर्ट में यह बताया गया है कि गलवान घाटी में मारे गए चीनी सैनिकों के बाद कई सैनिकों के परिजनों ने चीन की सोशल मीडिया साइट्स वीबो और अन्य पर शी जिनपिंग की सरकार के खिलाफ गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. वह लगातार सरकार से कह रहे हैं कि चीनी सरकार सैनिकों के नाम बताए, जो पिछले दिनों हुई झड़प में मारे गए.
चीन के 40 से ज्यादा सैनिक मारे गए थे

पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में 15 जून को हुई झड़प में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे. इसके अलावा चीन के 40 से ज्यादा सैनिक भी मारे गए, लेकिन चीन की सरकार ने अभी तक इसे स्वीकार नहीं किया है. हालांकि, चीन ने कुछ कमांडरों के मारे जाने की बात जरूर स्वीकार की थी.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान सिंध प्रांत में लापता लोगों को लेकर कराची में प्रदर्शन, पुलिस ने चलाई लाठियां

अमेरिका में वॉलमार्ट स्टोर पर ताबड़तोड़ गोलीबारी, दो लोगों की मौत और चार घायल हुए

झड़प के बाद चीनी सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स के एडिटर इन चीफ ने जरूर माना था कि उनके देश के कई सैनिकों को भारत ने मार गिराया है. उन्होंने ट्वीट किया था कि जहां तक मुझे जानकारी है, चीनी पक्ष के सैनिक भी घटना में हताहत हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज