बचपन से जिसके कंधे पर हाथ रखकर चला, वो भाई छूट गया... हैरी के फैसले पर बोले प्रिंस विलियम

प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल के शाही पद से अलग होने के फैसले से शाही परिवार सकते में है.

प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल के शाही पद से अलग होने के फैसले से शाही परिवार सकते में है.

प्रिंस हैरी (Prince Harry) और उनकी पत्नी मेगन मर्केल (Meghan Markle) के शाही पद छोड़ने के फैसले से शाही परिवार (British Royal Family) सकते में है. इस बीच प्रिंस विलियम ने अपने छोटे भाई प्रिंस हैरी के साथ मनमुटाव पर चुप्पी तोड़ी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2020, 1:40 PM IST
  • Share this:
लंदन. प्रिंस हैरी (Prince Harry) और उनकी पत्नी मेगन मर्केल (Meghan Markle) के शाही पद से अलग होने के फैसले से शाही परिवार (British Royal Family) सकते में है. ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने सोमवार को शाही परिवार की अपने निजी निवास सैन्ड्रिंघम एस्टेट में आपात बैठक बुलाई है. इसमें प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल के शाही विरासत छोड़ने पर पहली बार बात होगी. इस बीच प्रिंस विलियम ने अपने छोटे भाई प्रिंस हैरी के साथ मनमुटाव पर चुप्पी तोड़ी है.

'संडे टाइम्स' की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रिंस विलियम ने ये स्वीकार किया है कि उनके और हैरी के रास्ते अलग हो चुके हैं. मां प्रिंसेस डायना (Princess Of Wales) की अचानक मौत के बाद से दोनों भाइयों में दूरियां आने लगी थीं.

'संडे टाइम्स' की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रिंस विलियम ने अपने एक करीबी से भाई से जुदा होने का दर्द भी बयां किया है. प्रिंस विलियम ने कहा, 'बचपन से अब तक मैं अपने छोटे भाई के कंधे पर हाथ रखकर चला. अब मैं ऐसा नहीं कर सकता. हम दोनों के रास्ते अलग हो चुके हैं.'

royal family
प्रिंस विलियम और प्रिंस हैरी

प्रिंस हैरी ने भी मानी थी बड़े भाई से दूरी की बात

बता दें कि हाल ही में प्रिंस हैरी ने भी प्रिंस विलियम से बढ़ती दूरियों की बात कबूल की थी. प्रिंस हैरी ने पत्‍नी मेगन मर्केल (Meghan Markle) के साथ हाल के दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरे में कहा था, 'हम भाई हैं और हमेशा भाई रहेंगे. फिलहाल हम निश्चित तौर पर अलग रास्‍तों पर हैं. बावजूद इसके मैं हमेशा उनके साथ खड़ा रहूंगा, क्‍योंकि मैं जानता हूं कि वह हमेशा मेरे साथ खड़े हैं.'

महारानी एलिजाबेथ की मीटिंग में कौन-कौन होगा शामिल?



मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने प्रिंस हैरी (ड्यूक ऑफ ससेक्स), उनके भाई विलियम (ड्यूक ऑफ कैम्ब्रिज) और उनके पिता चार्ल्स (प्रिंस ऑफ चार्ल्स) को इस बैठक के लिए बुलाया है. वहीं, मेगन मर्केल इस वक्त कनाडा में हैं और वे फोन लाइन के जरिए इस बैठक में जुड़ेंगी. कपल के फैसले के बाद यह पहला मौका होगा, जब महारानी की मौजूदगी में शाही परिवार इस मुद्दे पर बात करेगा.

royal family
प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिल्डटन के साथ मेगन मर्केल-प्रिंस हैरी


अब प्रिंस हैरी-मेगन मर्केल ने क्यों लिया शाही पद छोड़ने का फैसला?

शादी के बाद प्रिंस हैरी-मेगन मर्केल ड्यूक एंड डचेज ऑफ ससेक्स का खिताब दिया गया था. हालांकि, बुधवार को इस जोड़े ने अचानक शाही विरासत छोड़ने का फैसला लेकर सबको चौंका दिया. दोनों ने ऐलान किया था कि वे शाही विरासत छोड़कर आत्मनिर्भर बनना चाहते हैं और साधारण जिंदगी जीना चाहते हैं. हालांकि, महारानी को उनका समर्थन बना रहेगा.

शाही पद छोड़ने के बाद यहां रहेंगे प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल

बताया जा रहा है कि शाही परिवार से अलग होने और विरासत छोड़ने के बाद प्रिंस हैरी-मेगन मर्केल कनाडा के वैनकूवर आईलैंड में रहने वाले हैं. अंतरराष्ट्रीय मीडिया में ऐसी चर्चा है कि मेगन अभी कनाडा में हैं, और घर खोज रही हैं.

ये भी पढ़ें:  प्रिंस हैरी ने मेगन सहित शाही परिवार का 'वरिष्ठ' दर्जा छोड़ आत्मनिर्भर रहने का फैसला किया

ब्रिटेन के शाही घराने में दरार! प्रिंस हैरी ने माना प्रिंस विलियम से अलग हो चुकी हैं राहें


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज