Home /News /world /

Queen Elizabeth के बैंगनी हाथ देखकर घबराए लोग, वायरल हुई तस्वीर पर डॉक्टरों ने दिया जवाब

Queen Elizabeth के बैंगनी हाथ देखकर घबराए लोग, वायरल हुई तस्वीर पर डॉक्टरों ने दिया जवाब

 महारानी (Queen Elizabeth) काफी लंबे समय से बीमार चल रही थीं.

महारानी (Queen Elizabeth) काफी लंबे समय से बीमार चल रही थीं.

Queen Elizabeth: 19 नवंबर को विंडसर कैसल में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल सर निक कार्टर की मेजबानी की. इस कार्यक्रम में महारानी एलिजाबेथ भी शामिल हुईं. इसी दौरान की उनकी तस्वीर वायरल हो रही है. वायरल तस्वीर में दिख रहा है कि महारानी ने फूलों वाली ड्रेस पहना है. उनके हाथों का रंग बैगनी है.

अधिक पढ़ें ...

    लंदन. ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ (Queen Elizabeth) की एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. तस्वीर में महारानी एलिजाबेथ के हाथ बैंगनी रंग (Purple Hand) के नजर आ रहे हैं. तस्वीर में एलिजाबेथ के हाथ बैंगनी रंग के देखकर यूजर्स परेशान हो रहे हैं और पूछ रहे हैं कि आखिरकार ऐसा कैसा और क्यों हो गया.

    दरअसल, 19 नवंबर को विंडसर कैसल में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल सर निक कार्टर की मेजबानी की. इस कार्यक्रम में महारानी एलिजाबेथ भी शामिल हुईं. इसी दौरान की उनकी तस्वीर वायरल हो रही है. वायरल तस्वीर में दिख रहा है कि महारानी ने फूलों वाली ड्रेस पहना है. उनके हाथों का रंग बैगनी है.

    आखिरकार क्या हुआ?
    कुछ वक्त पहले महारानी एलिजाबेथ की स्पाइनल इंजरी हो गई थी, इसके बाद वह बेड रेस्ट पर थी. थोड़े दिन पहले ही पूरी तरह से ठीक होने के बाद महारानी एलिजाबेथ दोबारा सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल हो रही हैं. महारानी एलिजाबेथ के बैंगनी हाथों पर डॉक्टरों ने अपना पक्ष रखा है. शेक्सपियर मेडिकल सेंटर के डॉक्टर जय वर्मा के मुताबिक, यह रायनौद या कहें ठंडे हाथ हो सकते थे. उन्होंने बताया कि हाथों का रंग बैंगनी खून में ऑक्सीजन की कमी के कारण भी हो सकते हैं.

    महारानी एलिजाबेथ की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. (फोटो साभारः ट्विटर)

    सोशल मीडिया यूजर्स ने पूछे सवाल
    तस्वीरों ने ट्विटर पर नेटिजन्स ने कई कमेंट्स किए. कुछ लोगों ने कहा कि महारानी की उम्र ज्यादा हो गई है, जिसके कारण उनके हाथों का रंग बैंगनी पड़ रहा है. एक यूजर ने कहा, बैंगनी हाथों वाली रानी की हालिया तस्वीरें चिंता का विषय है.

    ये भी पढ़ेंः- महीनों बाद स्कूल आया बच्चा तो नहीं रहा खुशी का ठिकाना, पर टीचर की वजह से पहुंचा ऑपरेशन थिएटर

    कृपया इन्हें आराम करने की सलाह दें. एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, ऐसा तब होता है जब आप बुजुर्ग हो जाते हैं. स्किन से नसें दिखाई देती हैं. इनकी भी उम्र हो चुकी है.

    Tags: London, Queen Elizabeth

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर