Home /News /world /

प्रिंस फिलिप को दुनियाभर से मिली श्रद्धांजलि पर भावुक हुईं महारानी एलिजाबेथ, जन्मदिन पर दिया खास संदेश

प्रिंस फिलिप को दुनियाभर से मिली श्रद्धांजलि पर भावुक हुईं महारानी एलिजाबेथ, जन्मदिन पर दिया खास संदेश

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय. (रॉयटर्स फाइल फोटो)

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय. (रॉयटर्स फाइल फोटो)

Prince Philip Death: अपने पति प्रिंस फिलिप का अंतिम संस्कार होने के चंद दिनों बाद ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने बुधवार को अपना 95वां जन्मदिन बिल्कुल सादे ढंग से मनाया.

    लंदन. ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने अपने पति एवं ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग प्रिंस फिलिप के निधन पर मुश्किल घड़ी में राजपरिवार के साथ 'सहयोग एवं दयालुता' दिखाने वालों को अपना शुक्रिया किया है.


    अपने 95वें जन्मदिन के मौके पर बुधवार को सोशल मीडिया पर जारी एक बयान में महारानी ने कहा कि ना सिर्फ यूनाइटेड किंगडम, बल्कि राष्ट्रमंडल देशों और दुनिया भर से 'मेरे पति के लिए आए श्रद्धांजलि संदेशों को देखना और सुनना' एक सुकून का अहसास कराता है. खास बात यह है कि इस बयान के साथ महारानी का व्यक्तिगत रूप में एलिजाबेथ आर के नाम से हस्ताक्षर भी था.


    17 अप्रैल को प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार के बाद अपने पहले संदेश में महारानी एलिजाबेथ ने कहा, 'हाल के दिनों में आप लोगों ने जो समर्थन और दयालुता दिखाई है, उसके लिए मैं और मेरा परिवार आपसे धन्यवाद कहना चाहते हैं.' इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'आपकी इस भावना ने हमें गहराई तक छुआ है और यह याद दिलाता है कि फिलिप ने अपने पूरे जीवन में अनगिनत लोगों पर एक असाधारण प्रभाव डाला था.'


    अपने पति प्रिंस फिलिप का अंतिम संस्कार होने के चंद दिनों बाद ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने बुधवार को अपना 95वां जन्मदिन बिल्कुल सादे ढंग से मनाया. वैसे ड्यूक ऑफ एडिनबरा की याद में राष्ट्रीय शोक की अवधि रविवार को समाप्त हो गई, लेकिन राजपरिवार शुक्रवार तक शोक मना रहा है. प्रिंस फिलिप का नौ अप्रैल को निधन हो गया था.

    Tags: Britain, London, Queen elizabeth II

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर