दुबई से राहुल का PM पर कटाक्ष, बोले- 'मन की बात' नहीं करूंगा, आपकी सुनूंगा

आंध्र प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले कामगारों से मुखातिब राहुल ने कहा कि जैसे ही हमारी सरकार आएगी, आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देंगे.

भाषा
Updated: January 11, 2019, 4:06 PM IST
दुबई से राहुल का PM पर कटाक्ष, बोले- 'मन की बात' नहीं करूंगा, आपकी सुनूंगा
दुबई में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: January 11, 2019, 4:06 PM IST
संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दौरे पर दुबई पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि वह यहां अपने 'मन की बात' करने नहीं आए हैं, बल्कि लोगों की सुनने आए हैं. राहुल ने यहां भारतीय कामगारों को संबोधित किया और भारत के विकास में उनके योगदान की सराहना की.

आंध्र प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले कामगारों से मुखातिब राहुल ने कहा कि जैसे ही हमारी सरकार आएगी, आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देंगे. उन्होंने कहा, 'हम आपसे बातचीत करना चाहते हैं. मैं यहां अपने 'मन की बात' करने नहीं आया, मैं आपके मन की बात सुनने आया हूं. किसी ने यहां कहा कि वह बड़ा आदमी हमसे मिलने आया है. कोई बड़ा आदमी नहीं होता. मैं बिलकुल आप जैसा हूं.'

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'मैं आपको कहना चाहता हूं कि हम आपके साथ खड़े हैं. जो भी आपको चाहिए, जो भी आपकी मुश्किलें हैं, जहां भी हम आपकी मदद कर सकते हैं. हम आपकी मदद करने को तैयार हैं.' उन्होंने कहा, 'आपने अपना खून, पसीना और समय इस शहर को, इस देश को बनाने के लिए दिया और आपने हिंदुस्तान की जनता का नाम रौशन किया है. हर धर्म, हर प्रदेश, हर जाति का नाम आपने रौशन किया है.'



ये भी पढ़ें: दुबई में आर्म्स डीलर संजय भंडारी से मिले राहुल गांधी, बीजेपी प्रवक्ता का सनसनीखेज आरोप

भारतीय कामगारों से राहुल ने कहा, 'आपने हिंदुस्तान, हिंदुस्तान के प्रदेशों और गरीब जनता की मदद की और आपने इस शहर, जो पूरी दुनिया में महान है, दुबई को बनाने का काम किया. मैं आपको दिल से धन्यवाद कहना चाहता हूं.' राहुल दुबई और अबूधाबी के दौरे पर आए हैं. वह यहां शुक्रवार और शनिवार को कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे तथा यूएई के मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे.

ये भी पढ़ें: CBI मामले में आलोक वर्मा से ज्यादा रो रहे हैं राहुल गांधी: BJP

वह गुरुवार को दुबई पहुंचे थे. हवाई अड्डे पर पहुंचने पर भारतीय मूल के लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया. कांग्रेस अध्यक्ष ने शुक्रवार सुबह नाश्ते पर यूएई में मौजूद भारतीय मूल के प्रमुख कारोबारियों से मुलाकात की.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...