महिला जज के घर घुसकर हमलावरों ने चलाई गोलियां, बेटे की मौत, पति की हालत नाजुक

महिला जज के घर घुसकर हमलावरों ने चलाई गोलियां, बेटे की मौत, पति की हालत नाजुक
महिला फेडरल जज के बेटे की गोली मारकर हत्या (सांकेतिक तस्वीर)

अमेरिका की एक महिला फेडरल जज (Fedral Judge) एस्थर सालस के पति और बेटे को रविवार को न्यू जर्सी में उनके घर में घुसकर हमलावरों ने गोली मार दी. इस हमले में जज के बेटे की मौत हो गई जबकि पति की हालत बहुत गंभीर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 20, 2020, 11:55 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका की एक महिला फेडरल जज (Fedral Judge) एस्थर सालस के पति और बेटे को रविवार को न्यू जर्सी में उनके घर में घुसकर हमलावरों ने गोली (Fired Bullet) मार दी. इस हमले में जज के बेटे की मौत हो गई जबकि पति की हालत बहुत गंभीर है. एक बंदूकधारी (Gunmen) FedEx कंपनी के ड्राइवर के रूप में कपड़े पहनकर रविवार शाम को लगभग 5 बजे जज एस्थर सालस के घर नार्थ ब्रंसविक पहुँच कर उनके पति और बेटे को गोली मार दी. माना जा रहा है कि दरवाजे की घंटी बजने पर जज के पति ने दरवाजा खोला और हमलावर ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियाँ चला दी. गोलियों की आवाज सुनकर जज का बेटा दरवाजे की तरफ भागा तो उसे भी गोलियों से भून दिया गया. इस गोलीबारी के दौरान जज एस्थर अपने घर के बेसमेंट में थी और इस कारण वे बच गईं.

जज घर के बेसमेंट में थीं इसलिए बच गईं

जज एस्थर सालस न्यू जर्सी में न्यू जर्सी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में नौ साल से जज के पद पर कार्यरत हैं. इससे पहले वह मजिस्ट्रेट जज के रूप में पांच साल काम कर चुकी हैं और उससे भी पहले एक फेडरल पब्लिक डिफेंडर के रूप में नौ साल कार्यरत थी. वह न्यू जर्सी में फेडरल बेंच पर सेवा देने वाली पहली हिस्पैनिक (लैटिन) महिला हैं. जज सालस ने अपने कार्यकाल में कई हाई प्रोफ़ाइल मुकदमों की सुनवाई की और कई प्रशंसनीय फैसले दिए हैं जिसमें पूर्व रियल हाउसवाइफ टेरेसा गिउडिस का मुकदमा भी शामिल है. उनके पति मार्क एंडरेल आपराधिक मामलों के एक मशहूर वकील हैं.



ये भी पढ़ें: चीन में उइगर महिलाओं की नसबंदी पर ब्रिटेन ने कहा-हम सहयोगियों के साथ करेंगे कार्रवाई
ट्विटर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ट्वीट की डिलीट, जानिए क्या है मामला

न्यू जर्सी के नेताओं में से एक सेन बॉब मेनेंडेज़ ने कहा कि जज का परिवार हमारी प्रार्थनाओं में है. इस भयावह कृत्य के लिए जिम्मेदार लोगों को जल्द से जल्द पकड़ लिया जाएगा. वहीं फिल मर्फी ने इस हमले पर दिए एक बयान में कहा कि इस समय जज और उनका परिवार हमारे विचारों और प्रार्थनाओं में हैं. उनके साथ हुए यह त्रासदी हमारे लिए चेतावनी है कि बंदूक से की गई हिंसा हमारे देश में एक संकट बन चुकी है और हर समुदाय को सुरक्षित बनाने का हमारा सपना अभी भी पूरा नहीं हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज