लाइव टीवी

राजनाथ ने क्रांजी युद्ध स्मारक का किया दौरा, द्वितीय विश्वयुद्ध में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि

News18Hindi
Updated: November 20, 2019, 11:47 AM IST
राजनाथ ने क्रांजी युद्ध स्मारक का किया दौरा, द्वितीय विश्वयुद्ध में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि
द्वितीय विश्वयुद्ध में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देते राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने आज सिंगापुर में उन महिलाओं और पुरुषों को श्रद्धांजलि दी जिन्होंने दूसरे विश्व युद्ध के दौरान ड्यूटी करते हुए अपनी जान न्योछावर की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 11:47 AM IST
  • Share this:
सिंगापुर. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) सोमवार को सिंगापुर अपने दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं. यहां उन्होंने बुधवार को सिंगापुर (Singapore) के क्रांजी युद्ध स्मारक को देखा और द्वितीय विश्वयुद्ध में ड्यूटी के दौरान जान गवांने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी.

सिंह ने ट्वीट किया कि आज सिंगापुर में क्रांजी युद्ध स्मारक गया और वहां उन महिलाओं और पुरुषों को श्रद्धांजलि दी जिन्होंने दूसरे विश्व युद्ध के दौरान ड्यूटी करते हुए अपनी जान न्योछावर की. इन पुरुषों और महिलाओं के अमिट पराक्रम और बलिदान के सामने नतमस्तक हूं.

यह स्मारक भारत, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, श्रीलंका, मलाया, नीदरलैंड और न्यूजीलैंड के उन पुरुषों और महिलाओं को समर्पित है जिन्होंने दूसरे विश्व युद्ध में सिंगापुर और मलाया की रक्षा करने के लिए जापानी बलों का मुकाबल किया था.

उन्होंने एक और ट्वीट कर कहा, आज सिंगापुर में भारतीय समुदाय के लोगों से बातचीत करने का सुअवसर मिला. सिंगापुर में रहने वाले भारतीयों ने अपनी मेहनत, ऊर्जा, प्रतिभा और लगन के चलते भारत एवं भारतवासियों के बारे में यहां एक सकारात्मक छवि बनायी है. भरतवंशियो के साथ भारत का एक भावनात्मक संबंध हमेशा बना रहेगा.


मलाया नॉर्थ बॉर्नियो, सारावाक और सिंगापुर के साथ मिलकर 1963 में मलेशिया बना था. लेकिन 1965 में इस संघ से सिंगापुर अलग हो गया. मंगलवार को उन्होंने सिंगापुर के उप प्रधानमंत्री हेंग स्वी कीट से मुलाकात की थी. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : शशि थरूर बने ब्रिटिश कपंनी के रणनीतिक सलाहकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 11:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर