एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

दिल्ली के मौजपुर में CAA और NRC के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन पर गृह मंत्रालय ने कड़ा बयान दिया है.

मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद (Mahathir Mohamad) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. टीवी चैनल अलजज़ीरा के मुताबिक महातिर ने अपना इस्तीफा वहां के राजा को सौंप दिया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) भारत यात्रा के पहले चरण में सोमवार को अहमदाबाद पहुंचे. ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया को ले कर एयर फोर्स वन विमान सरदार वल्लभ भाई पटेल हवाई अड्डे पर पूर्वाह्न 11 बज कर 37 मिनट पर उतरा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप का स्वागत करने के लिए सुबह अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचे गए थे. हवाई अड्डे पर मोदी ने ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया की अगवानी की. ट्रंप के विमान से बाहर आने के बाद मोदी उनसे गले मिले और मेलानिया का भी अभिवादन किया.

    यहां क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

    भारत के साथ होगी 3 अरब डॉलर की डिफेंस डील, इस्‍लामिक आतंकवाद के खिलाफ साथ लड़ेंगे: डोनाल्‍ड ट्रंप
    # अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने सोमवार को कहा कि भारत और अमेरिका अपने-अपने लोगों को कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद (Islamic Terrorism) से सुरक्षा देने को प्रतिबद्ध हैं और दोनों देश अपने रक्षा संबंधों को विस्तार देने और एक 'शानदार कारोबारी समझौते' पर काम कर रहे हैं. डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि कल हमारे प्रतिनिधि 3 बिलियन डॉलर से ज्‍यादा की डिफेंस डील करने जा रहे हैं. जिसमें भारतीय सुरक्षाबलों के लिए मिलिट्री हेलीकॉप्‍टर समेत कई चीजें शामिल हैं.

    यहां क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

    ताजमहल को देख मेलानिया बोलीं- 'इनक्रेडिबल', डोनाल्‍ड ट्रंप ने दोबारा आने का किया वादा
    # अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम में 'नमस्‍ते ट्रंप' कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद अपनी पत्‍नी मेलानिया के साथ आगरा पहुंचे. यहां पर उन्‍होंने मोहब्‍बत की निशानी ताजमहल का दीदार किया और विजिटर बुक में भारत की विरासत की खुलकर तारीफ की. इस दौरान डोनाल्‍ड ट्रंप और पत्‍नी मेलानिया के साथ गाइड नितिन कुमार सिंह मौजूद थे. जिन्‍होंने ट्रंप और मेलानिया को ऐतिहासिक धरोहर से जुड़ी तमाम जानकारियों दी.

    यहां क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

    सोनिया गांधी को न्योता नहीं मिलने से मनमोहन भी नाराज़, नहीं जाएंगे ट्रंप के लिए आयोजित डिनर में
    # अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के सम्मान में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) द्वारा आयोजित डिनर में कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं ने शामिल होने से इनकार कर दिया है. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन (Adhir Ranjan) और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद (Ghulam Nabi Azad) के बाद अब पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) ने भी इस रात्रिभोज में हिस्सा लेने से मना कर दिया है.

    यहां क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा: हेड कॉन्स्टेबल समेत 4 की मौत, DCP सहित 50 घायल, कल स्कूल रहेंगे बंद
    # उत्तर पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर भड़की हिंसा में एक हेड कांस्टेबल समेत चार लोगों की मौत हो गई और अर्द्धसैन्य एवं दिल्ली पुलिस बल के कई कर्मियों समेत कम से कम 50 लोग घायल हो गए. पथराव के कारण घायल हुए गोकलपुरी के एसीपी के कार्यालय से जुड़े हेड कांस्टेबल रतन लाल (42 साल) की मौत हो गई. दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि हिंसा में घायल तीन अन्य आम नागरिकों की मौत हो गई और 50 घायल उपचार के लिए अस्पताल पहुंचे हैं.

    यहां क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

    दिल्ली हिंसा पर गृह राज्यमंत्री का बड़ा बयान- दुनिया में भारत की छवि खराब करने की रची गई साजिश
    # दिल्ली के मौजपुर (Maujpur) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन पर गृह मंत्रालय ने बयान दिया है. देश के गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी (MoS Home G.Kishan Reddy) ने कहा है कि यह दुनिया में भारत की छवि को नीचा दिखाने के लिए किया जा रहा है. दिल्ली पुलिस का एक हेड कंस्टेबल शहीद हो गया है. कांग्रेस पार्टी और कुछ राजनीतिक दलों से पूछना चाहता हूं कि इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?

    यहां क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

    अब नीरव मोदी के खज़ाने में मौजूद पेंटिग्स, घड़ियां, हैंडबैग्स और कार बेचकर वसूले जाएंगे पैसे
    # भारत के सबसे बड़े बैंक फ्रॉड (PNB Fraud) में मुख्य आरोपी नीरव मोदी (Nirav Modi) से पैसे वसूलने के लिए अब उनके पास मौजूद सामानों की नीलामी शुरू होने जा रही है. इन सामानों में उनकी महंगी घडियां, हैंडबैग्स, कार और मशहूर पेंटर एमएफ हुसैन (MF Hussein) की एक पेंटिंग भी शामिल है. नीरव मोदी की दो कारें- एक पोर्श पनामरा और रॉल्स रॉयस घोस्‍ट भी नीलाम की जाएंगी.

    यहां क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

    मलेशिया के प्रधानमंत्री, इमरान खान के दोस्त महातिर मोहम्मद ने दिया इस्तीफा
    # मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद (Mahathir Mohamad) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. टीवी चैनल अलजज़ीरा के मुताबिक महातिर ने अपना इस्तीफा वहां के राजा को सौंप दिया है. महातिर मोहम्मद 10 मई  2018 को पीएम बने थे. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक महातिर की पार्टी बेरास्तु ने साझा सरकार के गठबंधन को छोड़ दिया है. लिहाजा उन्हें इस्तीफा देना पड़ा. विश्व के सबसे उम्रदराज नेता, 94 वर्ष के महातिर ने उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों द्वारा सरकार गिराने की कोशिशों के बाद ये फैसला लिया. उनके कार्यालय ने एक बयान में कहा कि महातिर ने 'मलेशिया के प्रधानमंत्री के तौर पर अपना इस्तीफा भेज दिया है'.

    यहां क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

    कश्मीर को लेकर इमरान खान ने कहा- मोदी के रहते कुछ नहीं कर सकते
    # ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कश्मीर के मुद्दे को लेकर पीएम मोदी (PM Modi) के सामने हथियार डाल दिए हैं. इमरान का मानना है कि मोदी के रहते कश्मीर का कुछ नहीं हो सकता. बता दें कि पिछले साल जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्किटल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. इमरान ने लगभग हर बड़े मंच पर कश्मीर का मुद्दा उठाया है, लेकिन उन्हें हर जगह झटका लगा है.

    यहां क्लिक में पढ़ें पूरी खबर


    दिल्ली हिंसा: पुलिस पर शाहरुख़ ने चलाई गोलियां, हुई पहचान
    # नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ दिल्ली के उत्तर-पूर्वी जिले में विरोध प्रदर्शन जारी है. सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान हेड कॉन्स्टेबल समेत 4 लोगों की मौत हो गई. वहीं नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान पुलिस पर गोलियां चलाने वाले लाल टी-शर्ट में शख्स की पहचान कर ली गयी है. बताया जा रहा है कि गोली चलाने वाले शख्स का नाम शाहरुख है. खबर है कि गोली चलाने वाले आरोपी शाहरुख़ को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है.

    यहां क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.