• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • रियल एस्टेट कंपनी ने अपने 198 कर्मचारियों को दिया 70 करोड़ का बोनस

रियल एस्टेट कंपनी ने अपने 198 कर्मचारियों को दिया 70 करोड़ का बोनस

सेंट जॉन प्रॉपर्टीज के मालिक ने कर्मचारियों को दिया 70 करोड़ रुपये का बोनस

सेंट जॉन प्रॉपर्टीज के मालिक ने कर्मचारियों को दिया 70 करोड़ रुपये का बोनस

बोनस (Bonus) का ऐलान कंपनी ने एक हॉलीडे पार्टी (Holiday party) में किया. सभी कर्मचारियों को औसतन 50 हजार डॉलर (करीब 35.35 लाख रुपये) दिए गए हैं.

  • Share this:
    वॉशिंगटन. अमेरिका (America) की एक रियल एस्टेट कंपनी (Real estate company) ने अपने 198 कर्मचारियों को 70 करोड़ रुपये का बोनस (Bonus) दिया है. सभी कर्मचारियों को उनका बोनस एक बंंद लाल लिफाफे में दिया गया. बताया जाता है कि बोनस का ऐलान कंपनी ने एक हॉलीडे पार्टी में किया. सभी कर्मचारियों को औसतन 50 हजार डॉलर (करीब 35.35 लाख रुपये) दिए गए हैं. खास बात ये है कि कंपनी की ओर से उठाए गए इस कदम की कर्मचारियों को पार्टी के दौरान भी भनक नहीं लगी.

    सेंट जॉन प्रॉपर्टीज के प्रेसिडेंट लॉरेंस मेक्रांट्स ने बताया कि कंपनी ने पिछले 14 साल के दौरान 200 लाख वर्ग फीट में कन्स्ट्रक्शन और डेवलपमेंट किया. उन्होंने कहा कि कोई भी कंपनी बिना कर्मचारियों के टॉप पर नहीं पहुंच सकती. उन्होंने कहा कि 14 साल में कंपनी ने जो मुकाम हासिल किया है वह एक बड़ी उपलब्धि है. कंपनी की इस उपलब्धि में जिन कर्मचारियों ने उसका साथ दिया है उसके लिए वह कुछ बड़ा करना चाहते थे. लिहाजा, यह सरप्राइज गिफ्ट उन्हें  दिया गया है.

    मेक्रांट्ज ने बताया कि कर्मचारियों को लाल लिफाफे में जो सरप्राइज दिया गया है, वह उनके काम और समय के आधार पर तय किया गया है. इसमें सबसे कम सरप्राइज मनी 100 डॉलर (7 हजार) रखी गई थी. उन्होंने बताया कि यह सरप्राइज मनी जिन कर्मचारियों को दिया गया है, उनमें से कुछ लोगों ने हाल ही में  कंपनी ज्वॉइन की है. बोनस की सबसे बड़ी रकम 1.91 करोड़ रुपये है.

    इसे भी पढ़ें :- अमेरिका में 2018 में करीब 10,000 भारतीयों को हिरासत में लिया गया : रिपोर्ट

    कर्मचारियों को नहीं पता था कि लिफाफे में क्या है
    पार्टी में मौजूद कर्मचारियों ने कहा कि हमें पता ही नहीं था कि जिस लिफाफे को उन्होंने काफी देर से पकड़ा हुआ है उसमें क्या है? कंपनी की कर्मचारी स्टेफनी रिडग्वे ने कहा, 'मैं कंपनी में 14 साल से कम कर रही हूं. मैं अपनी खुशी शब्दों में बयां नहीं कर सकती हूं. मैं बस इसकी कल्पना कर पा रही हूं. यह किसी सपने के जैसा है'.

    इसे भी पढ़ें :- 20 हजार लोगों की कुर्बानी देकर दुनिया का सबसे नया देश बना बोगनविल- जानें खास बातें

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज