होम /न्यूज /दुनिया /रिपब्लिकन सांसद ने कहा, ट्रंप के वफादारों की भीड़ ‘प्ररेणादायी और देशभक्त’ थी

रिपब्लिकन सांसद ने कहा, ट्रंप के वफादारों की भीड़ ‘प्ररेणादायी और देशभक्त’ थी

कैपिटल हिल में हुई हिंसा का एक दृश्य (File Photo)

कैपिटल हिल में हुई हिंसा का एक दृश्य (File Photo)

Capitol Hill Violence: अमेरिकी संसद भवन कैपिटल (Capitol Hill Violence) तक मार्च करने वाले वेस्ट वजीर्निया से रिपब्लिकन ...अधिक पढ़ें

    चार्ल्सटन. अमेरिका के डेमोक्रेट नेता जो बाइडन (Joe Biden) की राष्ट्रपति चुनाव में जीत को पलटने के लिए समर्थन में अमेरिकी संसद भवन कैपिटल (Capitol Hill Violence) तक मार्च करने वाले वेस्ट वजीर्निया से रिपब्लिकन सांसद (Republican MP) माइक एजींगर ने एक रेडियो साक्षात्कार में सोमवार को कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने ‘हमें डीसी बुलाया था.’ सांसद ने कहा कि ट्रंप के वफादारों की भीड़ ‘प्ररेणादायी और देशभक्त’ थी.

    एजींगर उन 12 सांसदों में से एक जो हमले में हुए शरीक

    वेस्ट वर्जीनिया मेट्रो न्यूज से बात करते हुए एजींगर ने कहा कि मेरा खयाल है कि राष्ट्रपति ने मिशन का लक्ष्य स्पष्ट कर दिया है. एजींगर कम से कम नौ राज्यों के उन 12 से अधिक सांसदों में से एक हैं जो पिछले बुधवार को अमेरिकी संसद भवन पर हमला करने वाली भीड़ का हिस्सा थे और जो चुनाव में धोखाधड़ी के निराधार आरोपों का समर्थन करते हैं.

    रिपब्लिकन सांसद डेरिक इवांस ने दिया इस्तीफा

    केवल एक ही सांसद कैपिटल के भीतर जा सके थे, जिनपर अपराध का आरोप लगा और उन्होंने इस्तीफा दे दिया. हालांकि उनके बारे में अन्य सांसदों ने कहा कि उन्होंने प्रदर्शन में शांतिपूर्ण ढंग से हिस्सा लिया था. अमेरिकामें वेस्ट वर्जीनिया राज्य के एक सांसद डेरिक इवांस ने कैपिटल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद भवन) के निषिद्ध क्षेत्र में घुसने और हमलावरों का साथ देने के आरोप लगने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया. रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य डेरिक इवांस ने गवर्नर जिम जस्टिस को पत्र लिखकर कहा था कि वह अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं.

    " isDesktop="true" id="3413555" >

    ये भी पढ़ें: चीन में नव दंपत्ति के बीच लॉन्जरी के साइज पर हुआ झगड़ा, तलाक तक पहुंच गई बात

    चीन में महिला के चेहरे के मेकअप को पोछने वाले विज्ञापन पर मचा बवाल, कंपनी ने माफी मांगी

    एजींगर ने कहा कि हमारे राष्ट्रपति ने हमें डीसी (वांशिंगटन डीसी) बुलाया था. एफबीआई ने चेतावनी दी है कि नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के 20 जनवरी को पदभार संभालने से पहले 50 राज्यों की राजधानियों और वाशिंगटन में हथियारबंद लोग प्रदर्शन कर सकते हैं जिसके बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

    Tags: America, Donald Trump, Republican Party, US Capitol Hill Violence

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें