Home /News /world /

हैती में 17 अमेरिकी ईसाई मिशनरियों का उनके परिवार-बच्चों समेत अपहरण

हैती में 17 अमेरिकी ईसाई मिशनरियों का उनके परिवार-बच्चों समेत अपहरण

हैती (FILE PHOTO)

हैती (FILE PHOTO)

स्थानीय अधिकारियों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि समूह के कुछ सदस्यों को छोड़ने के लिए हवाई अड्डे की ओर जाने वाली एक बस से उनका अपहरण किया गया था.

    हैती (Haiti) में एक गिरोह ने 17 अमेरिकी ईसाई मिशनरियों (US missionaries) का उनके परिवारवालों के साथ अपहरण (kidnapped) कर लिया है. यह वारदात तब हुई, जब सभी मिशनरी राजधानी पोर्ट-ऑ-प्रिंस के एक अनाथालय से बाहर जा रहे थे. ये लोग अपने ग्रुप के कुछ मेंबर्स को छोड़ने के लिए बस से एयरपोर्ट की ओर जा रहे थे. जिनका अपहरण किया गया है, उनमें मिशनरियों के बच्चे भी शामिल हैं.

    स्थानीय अधिकारियों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि समूह के कुछ सदस्यों को छोड़ने के लिए हवाई अड्डे की ओर जाने वाली एक बस से उनका अपहरण किया गया था. वॉशिंगटन में अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता जेनिफर वियाउ ने बताया कि “हम इस घटना पर नजर रखे हुए हैं. हैती में अमेरिकी दूतावास ने अभी इस पर कमेंट करने से मना कर दिया है.

    बता दें कि हैती में सामूहिक हिंसा की घटनाएं बढ़ गई हैं. इसमें हजारों लोगों को विस्थापित किया है. इससे सबसे गरीब देश में आर्थिक गतिविधियों भी लगभग रुक गई हैं. जुलाई में राष्ट्रपति जोवेनेल मोइस की हत्या और अगस्त में आए भूकंप के बाद हिंसा में तेजी आई, जिसमें करीब 2,000 से अधिक लोग मारे गए.

    Tags: America, Kidnapping, Kidnapping Case, World news in hindi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर