Video: जब 3 शेरों ने मिलकर किया अटैक, फिर खुद को बचाने के लिए भैंस ने किया ये काम!

साउथ अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क का मामला, जहां 3 शेरों ने मिलकर भैंस पर अटैक किया. (Photo- क्रूगर नेशनल पार्क के वीडियो से)
साउथ अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क का मामला, जहां 3 शेरों ने मिलकर भैंस पर अटैक किया. (Photo- क्रूगर नेशनल पार्क के वीडियो से)

यह मामला साउथ अफ्रीका (South Africa) के क्रूगर नेशनल पार्क (Kruger National Park का है. जहां पर 3 शेरों ने मिलकर भैंस पर अटैक (Lions Attack on Buffalo) किया. शेरों से बचने के लिए भैंस इधर-उधर भागने लगी और फिर टूरिस्ट से भरी सफारी पर अटैक कर दिया. वहां मौजूद लोगों ने इस घटना के वीडियो (Lions-Buffalo Fight Video) बना लिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2020, 8:25 PM IST
  • Share this:
साउथ अफ्रीका (South Africa) के क्रूगर नेशनल पार्क (Kruger National Park) में शेर और भैंस के बीच जबरदस्त फाइट (Lions-Buffalo Fight) का एक बेहद खौफनाक वीडियो (Terrifying Video) सामने आया है, जिसे देखकर आप भी हैरान (Shocked) हो जाएंगे. इस वीडियो में देख सकते हैं कि जब 3 शेरों (Lions) ने मिलकर भैंस (Buffalo) पर अटैक किया तो वह खुद को बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगी. इसके बाद भी शेरों ने उसका पीछा नहीं छोड़ा और भैंस पर हावी होने लगे, ऐसे में खुद को बचाने के लिए भैंस ने वहां खड़ी टूरिस्ट से भरी गाड़ी (Safari Vehicles) पर जोरदार टक्कर मार दिया.

27 अक्टूबर को क्रूगर नेशनल पार्क ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि 1 शेर और 2 शेरनी ने मिलकर भैंस को शिकार बनाने की कोशिश कर रहे हैं. इस दौरान टूरिस्ट से भरे दो सफारी ट्रक पर मौजूद लोगों ने इस घटना के वीडियो बनाने शुरू कर दिए. भैंस खुद को शेरों से बचाने के लिए काफी मशक्कत करने लगी, लेकिन शेरों ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया. इसी क्रम में दर्द से तड़पती भैंस अचानक सड़क की ओर दौड़ने लगी और वहां मौजूद सफारी ट्रक पर जोरदार टक्कर मार दिया.





इस घटना को दो अलग-अलग सफारी टूरिस्ट गाड़ियों पर सवार होकर करीब से देखने वाले जेनिफर कोलमैन (39) और लिचन टोन्किन (32) ने बताया कि हमें ऐसा लगा कि अब भैंस का काम तमाम हो जाएगा. लेकिन तभी वह दौड़ने लगी और सफारी पर जोरदार टक्कर मार दिया, इससे गाड़ी का बैकलाइट भी टूट गया. इसके बाद आवाज सुनकर शेर दूर चले गए, तभी भैंस जंगल की ओर भाग गई. बता दें कि क्रूगर नेशनल पार्क अफ्रीका का सबसे बड़ा वाइल्ड लाइफ रिजर्व पार्क है, जहां पर शेर, राइनो, जंगली भैंस, हाथी और लेपर्ड्स जैसे बड़े जानवर मौजूद हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज