• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • अफगानिस्तान का तालिबानी आतंकियों पर बड़ा हमला, 48 घंटे में करीब 300 की मौत

अफगानिस्तान का तालिबानी आतंकियों पर बड़ा हमला, 48 घंटे में करीब 300 की मौत

रक्षा मंत्रालय ने ये भी कहा कि शनिवार रात पक्तिका प्रांत के बरमल जिले में ANDSF द्वारा किए गए एक ऑपरेशन में चार पाकिस्तानियों सहित 12 तालिबान आतंकवादी मारे गए  (फ़ाइल फोटो)

रक्षा मंत्रालय ने ये भी कहा कि शनिवार रात पक्तिका प्रांत के बरमल जिले में ANDSF द्वारा किए गए एक ऑपरेशन में चार पाकिस्तानियों सहित 12 तालिबान आतंकवादी मारे गए (फ़ाइल फोटो)

Afghanistan Vs Taliban: अफगान विदेश मंत्रालय ने कहा है कि तालिबान ने 193 से अधिक जिला केंद्रों और 19 सीमावर्ती जिलों पर कब्जा कर लिया है.

  • Share this:

    काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) की सेना ने तालिबान के आतंकियों पर बड़ा हमला किया है. अफगानी सेना ने दावा किया है कि पिछले 48 घंटे के दौरान उसने करीब 300 तालिबानी आतंकियों को मार गिराया. बता दें कि अमेरिकी और NATO सेना के अफगानिस्तान से हटने के बाद तालिबान की ताकत बढ़ने लगी है. हाल के दिनों में तालिबान ने दावा किया है कि उसने अफगानिस्तान के ज्यादातर इलाकों पर कब्जा कर लिया है. लेकिन अब अफगानिस्तान की ताबड़तोड़ कार्रवाई ने तालिबान को हौसले पस्त कर दिए हैं.

    अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय की तरफ से ट्वीट कर जानकारी दी गई है कि अफगानिस्तान राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बल (ANDSF) की तरफ कार्रवाई में पिछले 24 घंटे के दौरान 254 तालिबान आतंकवादी मारे गए और 97 घायल हो गए. इसके अलावा ANDSF ने 13 IED को भी निष्क्रिय किया गया. ये हमले गजनी, कंधार, हेरात, फराह, जोवजान, बल्ख, समांगन, हेलमंद, तखर, कुंदुज, बगलान, काबुल और कपिसा प्रांतों में किए गए.

    अफगानिस्तान का ट्वीट

    रक्षा मंत्रालय ने ये भी कहा कि शनिवार रात पक्तिका प्रांत के बरमल जिले में ANDSF द्वारा किए गए एक ऑपरेशन में चार पाकिस्तानियों सहित 12 तालिबान आतंकवादी मारे गए और 9 अन्य घायल हो गए. एक अन्य ट्वीट में कहा गया कि पंजवे जिले और कंधार प्रांतीय केंद्र के बाहरी इलाके में 11 अन्य आतंकवादी मारे गए.

    कई इलाकों में कब्जे का दावा
    हाल के दिनों में अफगानिस्तान में हिंसा में काफी इज़ाफा देखा गया है. तालिबान ने अफगान सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ अपने हमले तेज कर दिए हैं और कई जिलों पर कब्जा कर लिया है. अफगान विदेश मंत्रालय ने कहा है कि तालिबान ने 193 से अधिक जिला केंद्रों और 19 सीमावर्ती जिलों पर कब्जा कर लिया है. तालिबान ने तखर, कुंदुज, बदख्शां, हेरात और फराह प्रांतों में 10 सीमा पार करने वाले प्वाइंट्स पर भी नियंत्रण कर लिया है, जिसके कारण इन क्षेत्रों में सीमा पार से आवाजाही और व्यापार पूरी तरह से बंद हो गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज